बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू
बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू

Praveen Nettaru Murder : कर्नाटक में भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू मर्डर में PFI के 2 संदिग्ध अरेस्ट

Karnataka Praveen Nettaru Murder : कर्नाटक में भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू मर्डर केस में बड़ा खुलासा. पीएफआई (PFI) से संबंधित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

Karnataka News : कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू (Praveen Murder) की हत्या के मामले में 28 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से होने का संदेह है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिले में सुलिया तालुक के बेल्लारे के जाकिर (29) और मोहम्मद शफीक (27) के रूप में हुई है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने कहा, ‘‘दोनों ही आरोपी बेल्लारे से हैं, उनके पीएफआई के साथ संदिग्ध संबंध हैं जिनकी हम जांच कर रहे हैं। हमने उन्हें कल शाम हिरासत में लिया था और पूछताछ के बाद हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। हम उन्हें अदालत के सामने पेश करेंगे, पुलिस हिरासत की मांग करेंगे और मामले में आगे की जांच पड़ताल करेंगे।’’

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि संगठनों के साथ उनके संबंधों की जांच और सत्यापन किया जाना है। दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश भगवान सोनवणे ने कहा, ‘‘अभी, हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं, हम दूसरों की संलिप्तता, मकसद और अन्य मामलों पर गौर करेंगे।’’

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उपलब्ध सबूतों और मौजूदा जांच के आधार पर यह गिरफ्तारियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि जाकिर के खिलाफ पहले से ही भारतीय दंड संहिता की धारा 324 के तहत बेल्लारे पुलिस थाने में 2020 में एक मामला दर्ज किया गया था।

राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में कहा कि अगर स्थिति की मांग होती है तो उत्तर प्रदेश के ‘योगी मॉडल’ को कर्नाटक में भी अपनाया जाएगा ताकि अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही देश विरोधी और सांप्रदायिक ताकतों से निपटा जा सके।

गौरतलब है कि मंगलवार रात को जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तारू(32) की बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता पुत्तूर के पास बेल्लारे में ब्रॉयलर की दुकान चलाते थे।

भाजपा युवा मोर्चा के नेता की हत्या के बाद बुधवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में कई स्थानों पर तनाव उत्पन्न हो गया। कई जगहों पर पथराव और पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की खबरें आयी हैं।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से कराए जाने की मांग की है।

उन्होंने इस संबंध में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर इस मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने का अनुरोध किया है। कर्नाटक की उडुपी-चिकमंगलुरु सीट से लोकसभा सदस्य शोभा करंदलाजे ने भाजपा नेता की हत्या की निंदा करते हुए इसके लिए मुस्लिम कट्टरपंथियों और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई), सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और इसी तरह के अन्य समूहों को दोषी ठहराया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in