Bihar Crime: पटना टेरर मॉड्यूल की जांच NIA करेगी, PFI लिंक का भी होगा खुलासा

Patna Terror Module: पटना टेरर मॉड्यूल केस की जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है।
टेरर मॉड्यूल के आरोपी
टेरर मॉड्यूल के आरोपी

Bihar Crime News: गृह मंत्रालय सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी मिली है कि NIA अब पटना टेरर मॉड्यूल (Patna Terror Module) मामले की जांच करेगी। बताया जा रहा है कि NIA बिहार पुलिस (Bihar Police) से इस मामले की पूरी केस डायरी (Case Diary) अपने कब्जे में लेगी। साथ ही इस केस में पीएफआई लिंक (PFI Link) की भी जांच की जाएगी। दरअसल हाल ही में पटना आतंकी लिंक मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मरगूब अहमद ISIS के संपर्क में था। इस नेटवर्क नें ही साल 2023 में जिहाद की साजिश रची गई थी। गौरतलब है कि फुलवारी शरीफ आतंकी मामले में पुलिस ने गजवा ए हिंद ग्रुप बनाकर पाकिस्तान के कई लोगों को ग्रुप में जोड़ने के आरोप में फुलवारी शरीफ से इलियास उर्फ मगरूब को गिरफ्तार किया था

पटना पुलिस ने इस मामलो में अपनी एफआईआर में 26 लोगों को नामजद किया है। एफआईआर के मुताबिक तामिलनाडु और केरल से 12 लोग आये थे जो लोगों को कई तरह के प्रशिक्षण के अलावा तलवारबाजी की भी ट्रेनिंग दे रहे थे।

पटना टेरर मॉड्यूल केस में पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। खुलासा हुआ है कि एक सगंठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना यात्रा (12 जुलाई) के लिए खास प्लानिंग कर रखी थी, लेकिन 11 जुलाई को पटना के फुलवारी शरीफ में दो संदिग्धों के पकड़े जाने से योजना फेल हो गई।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in