शिवसेना-नेता के बेटे ने BMW कार से पति-पत्नी को रौंदा, महिला को 100 मीटर घसीटा, महिला की मौत, क्या नशे में था आरोपी?

ADVERTISEMENT

वर्ली में बीएमडब्ल्यू कार (इनसेट में आरोपी मिहिर शाह) ने स्कूटी सवार दंपती को टक्कर मार दी जिसमें महिला (इनसेट में कावेरी, जिसकी मौत हो गई) की मौत हो गई. (फोटो: आजतक
Mumbai Worli Hit and Run Case
social share
google news

Mumbai News: मुंबई के वर्ली इलाके में एक हिट एंड रन मामले के आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजर्षि बिदावत को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस इस मामले में मिहिर की गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ कर रही है. इस हिट एंड रन मामले में मिहिर को मुख्य और एकमात्र आरोपी बताया गया है. जांच में यह सामने आया है कि कार का बीमा समाप्त हो चुका था और वह बिना बीमा के चलाई जा रही थी.

तेज रफ्तार की BMW कार ने फिर मारी बाइक में टक्कर

रविवार की सुबह करीब 5 बजे मुंबई के वर्ली में यह हिट एंड रन का मामला सामने आया था. वर्ली के कोलीवाड़ा में रहने वाले मछुआरा दंपति प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा मछली लेने ससून डॉक गए थे। वहां से लौटते समय एक BMW कार ने पीछे से उन्हें टक्कर मार दी. इस हादसे में दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इलाज के दौरान कावेरी की मौत हो गई, जबकि प्रदीप को गंभीर चोटें आई हैं.

शिवसेना-नेता का बेटे चला रहा था BMW!

पुलिस के अनुसार, मिहिर शाह ही कार चला रहा था. मिहिर के बगल वाली सीट पर उसका ड्राइवर बैठा था. हादसे के बाद मिहिर मौके से फरार हो गया. मिहिर के पिता राजेश शाह पालघर जिले में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के पदाधिकारी हैं. पुलिस जांच में सबूत मिटाने की कोशिश का भी खुलासा हुआ है. कार की विंडशील्ड पर शिवसेना का स्टीकर लगा हुआ था. घटना के बाद स्टीकर को खुरचकर मिटाने की कोशिश की गई ताकि कार का पार्टी से कनेक्शन छिपाया जा सके. कार की एक नंबर प्लेट भी हटा दी गई थी, लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिसमें कार मालिक का पता चला.

ADVERTISEMENT

डीसीपी जोन 3 कृष्णकांत उपाध्याय ने बताया कि हादसे के समय कार में दो लोग सवार थे. हम जांच कर रहे हैं कि कार कौन चला रहा था. फिलहाल राजर्षि और राजेश शाह को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या मिहिर शराब पीकर गाड़ी चला रहा था. जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद मिहिर ने कार को कालानगर में लावारिस छोड़ दिया था. पुलिस ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में बीएनएस और मोटर वाहन अधिनियम की धाराएं जोड़ी हैं.

CM शिंदे बोले- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है. उन्होंने बताया कि बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में भी कानून का पालन किया जाएगा. जब उनसे पूछा गया कि क्या हादसे में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, तो उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही नजरिए से देखती है. इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा. सब कुछ कानून के मुताबिक किया जाएगा और पुलिस किसी को नहीं बचाएगी.

ADVERTISEMENT

शिवसेना (UBT) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और अपराधियों में पुलिस प्रशासन और सरकार का खौफ खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि अगर अपराधी पकड़े जाते हैं, तो पुलिस स्टेशन में उन्हें पिज्जा-बर्गर सर्व किया जाएगा और ब्लड सैंपल रिपोर्ट में खामी आने पर उसे भी बदल दिया जाएगा. उन्होंने ड्राइविंग को लेकर एक गाइडलाइन जारी करने की मांग की और कहा कि अपराधियों में कानून व्यवस्था को लेकर खौफ नहीं है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...