Lok Sabha Result: इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल आगे, इन सीटों के रुझान ने सबको चौंकाया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Lok Sabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है और पंजाब की दो सीटों पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट पर कट्टरपंथी सिख नेता अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा पर 1,06,337 वोटों की बढ़त बना ली है. चुनाव आयोग के आंकड़ों से ये जानकारी मिली है. वहीं इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा सरबजीत सिंह भी आगे चल रहे हैं.

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल आगे

वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. अमृतपाल ने निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था. पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती शुरू हो गई.

इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा आगे

दूसरा बड़ा उलटफेर फरीदकोट सीट पर हो रहा है. यहां निर्दलीय उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा करीब 32 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. सरबजीत बेअंत सिंह के बेटे हैं, जिन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की थी. इस सीट पर भाजपा के हंसराज हंस और आम आदमी पार्टी (आप) के करमजीत अनमोल भी चुनाव लड़ रहे हैं. सरबजीत सिंह की मां बिमल कौर 1989 में रोपड़ से सांसद थीं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...