AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने दी बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Amanatullah Khan: ईडी की शिकायत पर पेश नहीं होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जारी समन के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. अमानतुल्लाह खान को आज कोर्ट में पेश किया गया. अब इस मामले में आगे की सुनवाई 9 मई को होगी.

दरअसल, अमानतुल्लाह खान को ईडी के सामने पेश होने के लिए कई बार समन जारी किया गया था लेकिन अमानतुल्लाह खान ईडी के सामने पेश नहीं हुए...बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया.. जिसके बाद अमानतुल्लाह खान ईडी के सामने पेश हुए. हालांकि, बाद में राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि अमानतुल्लाह खान ईडी के समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश हुए, जबकि ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए कई बार समन किया था, इसलिए उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होना होगा. इस आदेश के बाद अमानतुल्लाह खान आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए और उनकी पेशी के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी.

दिल्ली की एमपी/एमएलए अदालत ने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत राशि पर जमानत दे दी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ईडी ने हाल ही में दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों और वक्फ संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं से संबंधित शिकायतों की जांच के सिलसिले में एजेंसी के सामने पेश नहीं होने के लिए उन्हें कई बार तलब किया था। जांच में शामिल नहीं होने पर उनके खिलाफ कोर्ट में शिकायत भी दर्ज करायी गयी थी.

हालांकि, इसी महीने कोर्ट के आदेश पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान जांच में शामिल होने के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे. वहां उनसे देर रात तक पूछताछ की गई। इसके बाद अफवाह फैल गई कि अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन इससे पहले कि अफवाह उड़ती, ईडी ने उस दिन की पूछताछ पूरी कर ली और उन्हें घर भेजने की घोषणा कर दी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT