Wrestlers Protest Live: हंगामे के बाद खत्म हुआ पहलवानों का धरना, सड़क पर गिरीं फोगाट बहनें, हाथ में तिरंगा... हिरासत में पहलवान

ADVERTISEMENT

Wrestlers Protest LIVE : दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक महीने से अधिक लंबे पहलवानों के धरने को लेकर सख्त एक कदम उठाया है.

social share
google news

Wrestlers Protest LIVE : दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक महीने से अधिक लंबे पहलवानों के धरने को लेकर सख्त एक कदम उठाया है. जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उन्होंने पहलवानों के तंबू को भी हटा दिया है.

23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना देने वाले पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शांतिपूर्ण मार्च की घोषणा की थी. पहलवानों ने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11:30 बजे नए संसद भवन के लिए निकलने का निर्णय लिया। दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई थी.

Wrestlers Protest LIVE 

पहलवानों ने बैरिकेडिंग को तोड़कर नए संसद भवन की ओर आगे बढ़ा. पुलिस ने कुछ पहलवानों को हिरासत में ले लिया, साक्षी मलिक भी इसमें शामिल थी. पहलवानों ने शांतिपूर्ण मार्च की मांग पर अड़े रहे। उन्होंने इसे अपना अधिकार बताया.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद वे सड़क पर धरने पर बैठ गए. विनेश फोगाट ने एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया था कि पुलिस ने महिला महापंचायत में शामिल होने वाले सभी नेताओं को हिरासत में लिया है.

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख, स्वाति मालीवाल ने फोगाट बहनों की एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें संगीता फोगाट और विनेश फोगाट, दोनों बहनें एक-दूसरे से लिपटे हुए सड़क पर लेटी दिख रही हैं. कहा जा रहा है कि पुलिस ने पहलवानों को नए संसद भवन तक की मार्च में रोकने की कोशिश की थी और उन्हें हिरासत में लेने का प्रयास किया गया था, जिसके कारण दोनों बहनें सड़क पर लेट गईं.

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT