बाबा बोधेश्वर मंदिर में जावेद ने घुसकर भक्तों पर किया हमला, ताबड़तोड़ हमला कर कई श्रद्धालुओं को किया घायल Video

ADVERTISEMENT

Up unnao temple News: उत्तर प्रदेश राज्य के उन्नाव शहर में एक विशेष समुदाय के युवक ने एक मंदिर में श्रद्धालुओं पर हिंसक हमला कर दिया, जिसमें तीन श्रद्धालु घायल हो गये.

social share
google news

Up unnao temple News: उत्तर प्रदेश राज्य के उन्नाव शहर में एक विशेष समुदाय के युवक ने एक मंदिर में श्रद्धालुओं पर हिंसक हमला कर दिया, जिसमें तीन श्रद्धालु घायल हो गये. घायलों में से एक व्यक्ति को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है. अचानक हुए इस हमले से पूरे समुदाय में सदमा में है, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. पुलिस ने हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.

युवक ने मंदिर में भक्तों पर किया हमला

खबरों के मुताबिक, यह घटना उन्नाव के बांगरमऊ के कोतवाली क्षेत्र के ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर में हुई. अल्पसंख्यक समुदाय के एक सदस्य ने पूजा करने आए श्रद्धालुओं पर लाठियों से हमला कर दिया, जिससे उनमें से तीन श्रद्धालु घायल हो गए. घायल श्रद्धालुओं की पहचान मिलन, कैलाश और कृष्ण कुमार के रूप में हुई है. पूरी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

हमलावर को मंदिर में तैनात अर्धसैनिक बल के जवानों ने पकड़ लिया और स्थानीय कोतवाली पुलिस को सौंप दिया. उसने अपनी पहचान बांगरमऊ के दरगाह शरीफ इलाके में रहने वाले जावेद उर्फ पप्पू के रूप में बताई. पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है, और घायल भक्तों को चिकित्सा उपचार के लिए बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है, जिनमें से एक को विशेष देखभाल के लिए लखनऊ रेफर किया गया है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर

घटना के जवाब में, गुस्साए नागरिक विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए और अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस ने लोगों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शन तितर-बितर हो गया.

घटना के संबंध में सफीपुर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि बोधेश्वर मंदिर के अंदर एक युवक ने श्रद्धालुओं पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. मंदिर परिसर में हुए हमले के संबंध में बांगरमऊ थाने में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ स्थित बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर में रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए आते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...