सीमा हैदर ने लगाए जय श्री राम के नारे, सचिन के लिए रखा हरियाली तीज का व्रत

ADVERTISEMENT

Seema Haider News: सीमा हैदर उर्फ सीमा मीना का एक और वीडियो सामने आया है. इसमें सजी-धजी सीमा बता रही हैं कि उन्होंने अपने पति सचिन मीना के लिए हरियाली तीज का व्रत रखा है.

social share
google news

Seema Haider News: सीमा हैदर उर्फ सीमा मीना का एक और वीडियो सामने आया है. इसमें सजी-धजी सीमा बता रही हैं कि उन्होंने अपने पति सचिन मीना के लिए हरियाली तीज का व्रत रखा है. सीमा ने पूरे देश को हरियाली तीज की शुभकामनाएं दी हैं. वीडियो की शुरुआत में सीमा 'जय श्री राम' कहती हैं और अंत में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' कहती हैं. वहीं, सीमा कहती हैं, 'मोदी जी और योगी की व्यवस्था में पूरा देश खुश रहे, पूरे देश को बधाई.'

आज पूरे देश में हरियाली तीज का त्योहार मनाया जा रहा है. यह व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं. पाकिस्तान से भारत आईं सीमा हैदर यानी सीमा मीना ने अपने पति सचिन मीना की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा है. सीमा ने शेयर किया वीडियो. हरे रंग की साड़ी पहने सीमा काफी सजी-धजी नजर आ रही हैं. सीमा के माथे पर बिंदी और मांग में सिन्दूर नजर आ रहा है.

वीडियो की शुरुआत 'जय श्री राम' के नारे से होती है

सीमा ने वीडियो की शुरुआत 'जय श्री राम' के नारे से की. वह बताती हैं कि उन्होंने हरियाली तीज का व्रत रखा है. सीमा कहती हैं, "आज मैं अपने पूरे परिवार के साथ हरियाली तीज का त्योहार मना रही हूं और अपने पति (सचिन) की लंबी उम्र के लिए व्रत और पूजा भी कर रही हूं। मोदी जी और योगी की व्यवस्था में पूरा देश होना चाहिए।" पूरे देश को बधाई, बहुत सारे देवी-देवताओं की तस्वीरें हैं, दीपक जल रहा है और आरती हो रही है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

हरियाली तीज का क्या महत्व है?

हरियाली तीज का त्योहार सावन के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है. सावन में चारों ओर हरियाली होती है इसलिए इसे हरियाली तीज कहा जाता है. हरियाली तीज आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में मनाई जा रही है. इस दिन भगवान शिव और पार्वती की संयुक्त रूप से पूजा करनी चाहिए. इससे सौभाग्य और मनचाहे वर की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि इसी दिन माता पार्वती ने अपनी कठोर तपस्या से भगवान शिव को प्राप्त किया था. इस दिन वृक्षों, नदियों और जल के देवता वरुण की भी पूजा की जाती है.

सीमा और मिथिलेश के बीच जुबानी जंग जारी है

एक तरफ सीमा पूरी तरह से खुद को हिंदू धर्म में ढालने में लगी हुई हैं. वहीं खुद को सचिन का पड़ोसी बताने वाले मिथिलेश भाटी सीमा-सचिन पर बैक टू बैक कमेंट कर रहे हैं. 'लप्पू सा सचिन, झींगुर सा लड़का' कहने के बाद इंटरनेट पर छाए मिथिलेश भाटी और सीमा हैदर के बीच जुबानी जंग भी हो चुकी है. सीमा ने लाइव इंटरव्यू में कहा कि पहली बात तो ये कि मिथिलेश हमारा पड़ोसी नहीं है. वह हमारे पड़ोसी गांव की है. उन्हें मेरे पति पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. इसके अलावा सीमा ने यह भी कहा कि मिथिलेश की बात सुनकर मुझे बहुत बुरा लग रहा है. जैसे उसके (मिथिलेश) पास दिल नहीं है क्योंकि वह प्यार के बारे में बात ही नहीं करती.

ADVERTISEMENT

जब सीमा हैदर ने कहा कि अगर मिथिलेश की बेटी का पति उसे छोड़ दे तो क्या वह तब भी यही कहेगी कि वह 3 साल तक ऐसे ही बैठी रहे. सीमा के मुंह से यह बात सुनते ही मिथिलेश उखड़ गया और बोला- अगर मेरी बेटी होती और वह ऐसा करती तो मैं उसकी गर्दन काट देता. इतना ही नहीं मिथिलेश ने यह भी कहा कि हमारे जवान 10-10 साल तक सीमा पर रहते हैं; किसी की बहन-बेटियाँ अपनी जमीन-मकान बेचकर ऐसे नहीं आतीं. इसके साथ ही मिथिलेश ने सीमा पर तंज कसते हुए कहा कि जिस जमीन-जायदाद के साथ वह यहां आई हैं, उसे बेचकर अपने बच्चों का भविष्य बना सकती थीं.

मैंने किसी का अपमान नहीं किया: मिथिलेश भाटी

कानूनी नोटिस के सवाल पर मिथिलेश भाटी ने कहा कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया है. मेरे मुँह में जो आया, मैंने कह दिया. हमारे देश में बोलचाल की भाषा में लप्पू और झींगुर शब्द का प्रयोग धड़ल्ले से किया जाता है. मुझे नहीं पता कि बॉडी शेमिंग क्या है.

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT