माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर बने फ्लैट, जल्द गरीबों को दी जाएगी घर की चाभी

ADVERTISEMENT

Atiq Ahmad News: प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की अवैध जमीन से अतिक्रमण हटाकर गरीबों के लिए घर बना दिए गए हैं.

social share
google news

Atiq Ahmad News: प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की अवैध जमीन से अतिक्रमण हटाकर गरीबों के लिए घर बना दिए गए हैं. तैयार घर को भगवा रंग में रंगा जा रहा है. जल्द ही इन आवासों के आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तैयार किया है. जल्द ही जरूरतमंदों को उनके सपनों के घर की चाबी दी जाएगी.

आपको वो बुलडोजर याद ही होगा जो पिछले दो साल में उत्तर प्रदेश की सरकार प्रयागराज में अतीक अहमद के अवैध कब्जे पर लगातार चला रही है. अतीक अहमद के कब्जे से जमीन छुड़ाता रही और जब बुलडोजर चल रहा था. तब मुख्यमंत्री ने वादा किया था. अवैध जमीन से अतिक्रमण हटाकर गरीबों के लिए घर बना दिए जाएंगे.

Atiq Ahmad News

अब प्रयागराज में योगी सरकार का वादा पूरा हो रहा है. अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर पीएम आवास शहरी योजना के तहत गरीबों को दिए जाने वाले आवास तैयार किए गए हैं. यह जमीन भू-माफिया से खाली कराई गई थी. 76 फ्लैट बनकर तैयार हो गए हैं। और ये फ्लैट बनकर तैयार हैं. इसमें छह हजार 60 ने आवेदन किया था। इसी माह में आवंटन कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

माफिया से मुक्त जमीन पर गरीबों को छह लाख रुपये में फ्लैट मिलेगा. छह लाख रुपये में से भी डेढ़ लाख केंद्र सरकार और एक लाख राज्य सरकार देगी. यानी माफिया की जमीन से छुटकारा मिलने पर गरीबों को महज साढ़े तीन लाख रुपये में घर मिलेगा. हो सकता है कि वह देश के पहले व्यक्ति हों जिन्होंने किसी माफिया के अवैध कब्जे से जमीन को मुक्त कराया हो और सरकार की मर्जी से गरीबों को घर दिया हो.
जिसमें मुख्यमंत्री जल्द ही घर की चाबी गरीबों को देंगे.
 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT