फरारी में मुलाकात, सिर पर लॉरेंस का हाथ, तिहाड़ में परवान चढ़ा प्यार... लेडी डॉन ने खुद खोले गैंगस्टर के राज

ADVERTISEMENT

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज उर्फ रिवॉल्वर रानी और गैंगस्टर संदीप उर्फ काला की शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है.

social share
google news

अरविंद ओझा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

Gangster Kala Jathedi weds Lady Don Anuradha Chaudhary: लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज उर्फ रिवॉल्वर रानी और गैंगस्टर संदीप उर्फ काला की शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है. 11 मार्च को अनुराधा के हाथों में मेहंदी लगेगी और 12 मार्च को दोनों दिल्ली के एक प्राइवेट गार्डन में सात फेरे लेंगे. इसके बाद 14 मार्च को उनका ग्रह प्रवेश सोनीपत के जठेड़ी गांव में होगा.

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जत्थेदी की होने वाली दुल्हन कोई आम लड़की नहीं बल्कि लेडी डॉन अनुराधा चौधरी है, जो कभी राजस्थान के सबसे बड़े डॉन रहे आनंदपाल सिंह के गैंग की कमान संभालती थी. दिल्ली की एक अदालत ने दोनों की शादी की इजाजत दे दी है. इसके लिए तिहाड़ जेल में बंद काला जठेड़ी को 6 घंटे की पैरोल भी मिल गई है. इस दौरान गैंगस्टर जेल से दिल्ली स्थित एक बैंक्वेट हॉल तक अपनी बारात लेकर आएगा. बारात में उनके साथ सूट-बूट में पुलिसकर्मी रहेंगे. इन 6 घंटों के दौरान दिल्ली और हरियाणा पुलिस काफी सतर्क रहने वाली है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू... 

सवाल 1- संदीप गैंगस्टर और आपने लेडी डॉन, आपने शादी करने का फैसला क्यों किया?
जवाब- मैं अब सामान्य जिंदगी जीना चाहता हूं. संदीप भी अपराध छोड़ना चाहता है. हम एक स्थिति में फंस गए थे. इसलिए वे शादी करके जीना चाहते हैं.

ADVERTISEMENT

सवाल 2- आप आनंदपाल सिंह की गैंग से जुड़े रहे हैं. आपने एक गैंगस्टर से शादी करने का फैसला क्यों किया?
जवाब-भगवान की इच्छा थी कि वह काला जत्थेदी से दूसरी बार मिलें. मेरे खिलाफ एक मामला दायर किया गया जिसमें मेरी कोई संलिप्तता नहीं थी.' यह पूरी तरह से फर्जी मामला था. इनमें राजस्थान का एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था. जब हम मिले तो हममें कई बातें समान थीं. हम इन चीजों से थक चुके थे.' इसलिए साथ रहने का फैसला किया.

सवाल 3- जब संदीप फरार था तो उस पर 7 लाख रुपये का इनाम था, आप उसके साथ कितने समय तक रहे?
जवाब- कुछ समय

सवाल 4- कितने समय की पैरोल दी गई, शादी की योजना कैसे बनाई गई, इजाजत कैसे दी गई?
जवाब- ये कोई योजना नहीं है. जब संदीप पकड़ा गया, तभी से हमने सोच लिया था कि हम साथ रहेंगे. हम जानते थे कि उनका संघर्ष जेल के अंदर होगा और मेरा जेल के बाहर. लोग सवाल भी पूछते हैं. परिवार भी सवाल उठाता है. मीडिया भी सवाल उठाता है. समाज ने वो सब रोकने के लिए जो नियम बनाए हैं, उससे हमारे लिए शादी करना ज़रूरी हो गया है. हम पहले भी 7 फेरे ले चुके हैं, लेकिन अब हम कानूनी तौर पर शादी करने जा रहे हैं.' संदीप 16 साल बाद अपने घर लौटेंगे. भले ही यह कुछ समय के लिए ही क्यों न हो, यह ईश्वर का संकेत है कि हमें सामान्य जीवन में लौट आना चाहिए और अपराध छोड़ देना चाहिए.

मैं द्वारका कोर्ट के जज को धन्यवाद देना चाहता हूं. एक आदमी जो अपराध की दुनिया में चला गया, उन्होंने उसे समाज में लौटने का मौका दिया है। यह कोई सामान्य आदेश नहीं है. कभी-कभी न्यायाधीश को तथ्य पता होते हैं. यह आदेश बहुत बड़ी बात है.

सवाल 5- काला जत्थेदी के हाथ खून से रंगे हैं. कई राज्यों की पुलिस और इंटेलिजेंस नजर रख रही है. क्या शादी भी ख़तरे में है?
जवाब- पहली बात तो ये कि संदीप के हाथ खून से सने नहीं हैं. अभी ये सिर्फ आरोप है. ये जरूरी नहीं कि लगाए गए आरोप सही हों. जहां तक खतरे की बात है तो जो विभाग इससे निपट रहा है, उसके सबसे अच्छे अधिकारी, जो प्रशिक्षित हैं, उनके हाथ में सुरक्षा की जिम्मेदारी है.

सवाल 6- इस शादी पर प्रतिद्वंद्वी गैंग की भी नजर रहेगी. कितने साल बाद जेल से बाहर आ रहे हैं संदीप?
जवाब- संदीप 16 साल बाद जेल से बाहर आ रहे हैं. शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं. एंटी गैंग आराम से टीवी पर शादी देखते हैं. यदि संभव हो तो कृपया हमें आशीर्वाद दें। मुझे नहीं लगता कि वह पुलिस विभाग के सामने कुछ कर पायेगा.

सवाल 7- आपने अपराध का रास्ता छोड़ दिया है, क्या संदीप अपराध का रास्ता छोड़ पाएगा?
जवाब- उसने अपराध का रास्ता छोड़ दिया है. आप देखिए मीडिया कुछ न कुछ कहता है. हाल ही में हरियाणा में नफे सिंह की हत्या कर दी गई, इस पर मीडिया ने खूब लिखा और दिखाया. यह सच है कि हरियाणा एसटीएफ ने जेल में संदीप से पूछताछ की थी, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. हमें पुलिस विभाग पर भरोसा है.


सवाल 8- संदीप का नाम सुनते ही लोग कांपने लगते हैं. वह लंबे समय से जेल में हैं. शादी के लिए उन्हें 6 घंटे की पैरोल मिली है और फिर वह जेल जाएंगे। उसके बाद जीवन कैसे चलेगा?
जवाब-  मुझे नहीं पता कि लोग संदीप से डरते हैं या नहीं, लेकिन वह एक सभ्य इंसान हैं। हम दोनों एक ही फील्ड से हैं. हमारी परिस्थितियाँ एक जैसी हैं. हमारा मकसद फिर से सामान्य जिंदगी जीना है।' परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. जब हम साथ आये तो भी ये आसान नहीं था, आगे का सफर भी आसान नहीं होगा, लेकिन उम्मीद है कि पुलिस विभाग हमारा साथ देगा.

अरविंद ओझा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट | लेडी डॉन अनुराधा चौधरी

सवाल 9- कितने मेहमान आ रहे हैं, किस तरह की सुरक्षा होगी, क्या दिल्ली पुलिस ने आपसे बात की है?
जवाब- हमारी शादी में 100 से 150 मेहमान होंगे. दिल्ली पुलिस ने हमसे बात की थी. वहां परिवार के कुछ सदस्य, वकील और मीडिया मौजूद रहेंगे.

सवाल 10- कहा जा रहा है कि काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई का सिंडिकेट है. अब जब वह जेल से बाहर आ रहा है तो गैंगस्टर अर्श डाला समेत सभी प्रतिद्वंद्वी गैंग की उस पर नजर रहेगी. क्या आपको किसी अनहोनी का डर नहीं लगता?
जवाब- ऐसा कुछ नहीं होगा. अगर ऐसा होता है और पुलिस महकमा इसे रोक नहीं पाता है तो यह भगवान की मर्जी होगी. हम इसे टाल नहीं सकते. 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT