वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश, पटरी पर लोहे में फंसाकर रखे गए थे पत्थर VIDEO

ADVERTISEMENT

Vande Bharat Express: गांधी जयंती के दिन चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेल मार्ग पर असामाजिक तत्वों ने एक बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए वंदे भारत ट्रेन के दौरान पटरियों पर बड़े-बड़े पत्थर और लोहे की छड़ें रख दीं

social share
google news

Vande Bharat Express: गांधी जयंती के दिन चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेल मार्ग पर असामाजिक तत्वों ने एक बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए वंदे भारत ट्रेन के दौरान पटरियों पर बड़े-बड़े पत्थर और लोहे की छड़ें रख दीं. गनीमत रही कि ट्रेन के लोको पायलट को इसकी भनक लग गई और उसने सही समय पर ट्रेन रोक दी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. इसकी सूचना मिलने पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की.

Vande Bharat Express

उदयपुर और जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन आज जब चित्तौड़गढ़ जिले के सोनियाना गंगरार खंड पर पहुंची तो लोको पायलट ने ट्रैक पर पत्थर देखे और ट्रेन के ब्रेक लगा दिए. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर दी. असामाजिक तत्वों ने पटरी पर बड़े-बड़े पत्थर और सरिया रख दिया था. अगर ट्रेन को सही समय पर नहीं रोका जाता तो ट्रेन पटरी से उतर सकती थी. 

वहीं इस ट्रेन के शुरू होने के दूसरे दिन ही ट्रेन पर पथराव कर एक यात्री डिब्बे का सीसा भी तोड़ दिया गया. रेलवे ने चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरारा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. यह घटना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्तौड़गढ़ जिले में सांवरिया जी की चौखट पर थे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...