रमजान के बीच सऊदी अरब में बड़ा हादसा, मक्का जा रही बस का एक्सीडेंट, 20 की मौत

ADVERTISEMENT

Saudi arabia bus accident: इस्लाम के पवित्र महिने रमजान के पहले हफ्ते में ही सऊदी अरब से एक बेहद बुरी खबर आई है,

social share
google news

Saudi arabia bus accident: इस्लाम के पवित्र महिने रमजान के पहले हफ्ते में ही सऊदी अरब से एक बेहद बुरी खबर आई है, इस्लामिक देश में तीर्थयात्रियों को उमरा के लिए पवित्र शहर मक्का ले जा रहे एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 20 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है और दो दर्जन से अधिक घायल हुए हैं. यह दुर्घटना सोमवार को हुई जिसमें बस का ब्रेक फेल हो जाने के कारण वो पुल से टकरा गई और उसमें आग लग गई

सऊदी अरब के दक्षिणी राज्य असीर में हुई इस दुर्घटना ने इस्लाम के सबसे पवित्र शहरों मक्का और मदीना में मुसलमानों के जाने से जुड़ी चुनौतियों को उजागर किया है.

रमजान के महीने में लाखों मुसलमान उमरा के लिए मक्का शहर का रुख करते हैं. इस कारण सऊदी की सड़कें काफी व्यस्त हो जाती हैं और कई दुर्घटनाएं सामने आती हैं. इस दौरान सऊदी अरब में ट्रैफिक जाम की भी समस्या आती है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

सऊदी मीडिया के मुताबिक, हादसा असीर प्रांत में 14 किमी लंबी अकबत शार रोड पर सुबह करीब 4 बजे हुआ. सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, यह सड़क पहाड़ों से होकर गुजरती है जिसमें 11 सुरंगे और 32 पुल हैं बस एक पुल से गुजरते हुए ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

सऊदी अरब की अल-अखबारिया चैनल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, 'हमें अब तक जो प्रारंभिक जानकारी मिली है, उसके अनुसार इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई है और घायलों की कुल संख्या लगभग 29 है.'

ADVERTISEMENT

चैनल ने बताया कि मरने वालों में अलग-अलग देशों के लोग थे, हालांकि, इस संबंध में और अधिक जानकारी नहीं दी गई. सऊदी के निजी अखबार ओकाज ने बताया कि बस का ब्रेक खराब था जिस कारण यह दुर्घटना हुई. 

इसी तरह की एक घटना साल 2019 में हुई थी जिसमें एक बस किसी भारी वाहन से टकरा गई थी. इस दुर्घटना में 35 विदेशी मारे गए थे और चार घायल हुए थे. 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT