Video: करंट की चपेट में आया 4 साल का बच्चा, बुजुर्ग व्यक्ति ने जान पर खेलकर बचाई बच्चे की जान

ADVERTISEMENT

बिजली करंट की चपेट में आने से जान जोखिम में पड़ गई
बिजली करंट की चपेट में आने से जान जोखिम में पड़ गई
social share
google news

Viral Video: वाराणसी के चेतगंज पुलिस क्षेत्र के हबीबपुरा मोहल्ले में एक 4 वर्षीय बच्चे की बिजली करंट की चपेट में आने से जान जोखिम में पड़ गई. दो वरिष्ठ नागरिक, अपनी जान की परवाह किए बिना, बच्चे की जान बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे.

घर के पास बिजली के खंभे के पास खेलते समय बच्चा करंट की चपेट में आ गया और परेशान होकर जमीन पर गिर पड़ा. सौभाग्य से, एक ऑटो-रिक्शा घटनास्थल से गुज़रा. बच्चे को बचाने के इरादे से दो बुजुर्ग यात्री ऑटो से उतरे. हालाँकि, इस प्रक्रिया में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बिजली का झटका लग गया. दूसरे बुजुर्ग व्यक्ति ने तुरंत आसपास खड़े लोगों से सहायता मांगी और एक सूखी लकड़ी की छड़ी प्राप्त की. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक दिल दहला देने वाले वीडियो में, यह स्पष्ट है कि पास के एक निवासी ने उन्हें छड़ी सौंपी. बिना किसी हिचकिचाहट और अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना, बुजुर्ग सज्जन ने बच्चे को सावधानी से खतरे से दूर खींचने के लिए लकड़ी की छड़ी का इस्तेमाल किया.

घटना बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर करती है

हालाँकि, बच्चा भयभीत था, लेकिन उसने अपने बचावकर्ता की सुरक्षा के लिए रेंगने का प्रयास किया. अद्भुत धैर्य का परिचय देते हुए, बुजुर्ग सज्जन ने बच्चे को करीब आने के लिए प्रोत्साहित किया और फिर उसे सुरक्षित स्थान पर उठा लिया. बचाव का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जिसे लोग सराहना कर रहे हैं और दोनों बुजुर्ग नागरिकों की उनके साहस की सराहना कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

घटना बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर करती है

स्मार्ट सिटी वाराणसी में बिजली विभाग के मजबूत होने के दावों के बावजूद जमीनी स्तर की हकीकत कुछ और ही तस्वीर पेश करती है. वाराणसी के कई मोहल्लों में बिजली की आपूर्ति अभी भी जर्जर बिजली के खंभों से होती है. ऐसे मामले सामने आए हैं जहां इन खंभों से बिजली का करंट लीक हो गया है, जिससे दुर्घटनाएं हुई हैं. 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...