अतीक ने महज 2 लाख में लिखवाई थी 2 करोड़ की जमीन, दबंगई दिखा कौड़ियों के भाव में किया था करोड़ों का सौदा

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

Atiq Ahmed News: बाहुबली अतीक अहमद की 12.42 करोड़ रुपये की जो बेनामी प्रॉपर्टी जब्त की गई, वह उसने कौड़ियों के भाव में खरीदी थी. हालात ऐसे थे कि उन्होंने 5400 वर्ग गज जमीन की रजिस्ट्री महज दो लाख में राजमिस्त्री हुबलाल के नाम कर दी थी. ऐसा अतीक ने अपने दबंगई  के दम पर किया. इस बात का खुलासा खुद जमीन मालिकों ने पुलिस के सामने दिए बयान में किया है.

गौसपुर कटहुला स्थित विभिन्न आराजी जमीनों को हुबलाल के नाम से बेचने वालों में एक नाम महादेव का भी था. महादेव की मृत्यु हो गई. पुलिस ने जब उनके बेटे जीतेंद्र से इस डील के बारे में पूछताछ की तो उसने माफिया का आतंक बताया.

जीतेंद्र ने बताया कि अतीक ने पिता को उनकी 5400 वर्ग जमीन जमीन की रजिस्ट्री कराने के बदले सिर्फ दो लाख रुपये दिये थे. उसे अपने घर बुलाकर धमकी देकर जमीन हुबलाल के नाम लिखवा दी. इसी तरह एक अन्य विक्रेता श्यामबाबू ने भी बताया कि कैसे अतीक ने सौदे के लिए मनमानी की.

ADVERTISEMENT

बताया कि उसकी व उसके सात रिश्तेदारों की करीब दो बीघे जमीन की रजिस्ट्री करने के एवज में मात्र चार लाख रुपये दिये गये थे. यह सौदा डरा-धमकाकर और न मानने पर जान से मारने की धमकी देकर किया गया था। कई अन्य विक्रेताओं ने भी पुलिस को ऐसी ही बातें बताईं.

पता चला कि 2015 में रजिस्ट्री के समय जमीन की सरकारी कीमत 1.84 करोड़ रुपये थी. इसके बावजूद बैनामा महज 30 लाख रुपये में कर दिया गया. ऐसे में तत्कालीन पंजीयन स्टाफ की भूमिका भी संदिग्ध है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...