Sidhu Moosewala : लॉरेंस पहले सिद्धू की घर में हत्या कराने वाला था, फिर यूं बदली साजिश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sidhu Moosewala Murder Investigation : सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Murder) के लिए लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने ऐसी साजिश रची थी जो किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है. इतना ही नहीं साजिश ऐसी रची थी कि कोई भी जांच एजेंसी चकमा खा जाए.

पहले अपने भाई और भांजे को विदेश में सेटल कराया और फिर छोटे गुर्गों से रेकी कराई. एक बार तो सिद्धू मूसेवाला की घर में ही घुसकर हत्या की पूरी तैयारी हो गई थी. लेकिन इसे अंजाम नहीं दिया जा सका था. इसके बाद दो महीने की तैयारी के दौरान इस हत्या को अंजाम दिया गया.

असल में लॉरेंस ने अपने दो करीबियों को पहले गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) की मदद से देश से बाहर दूसरे देश में पहुंचाया और फिर घटना को अंजाम दिलाना शुरू किया. ताकी पुलिस उनके खास गोल्डी बराड़, भाई अनमोल बिश्नोई और सचिन तक पहुंच ना सके.

ADVERTISEMENT

Sidhu Moosewala Murder Investigation Report : पुलिस की जांच में सामने आया है कि सिद्धू मुसावाला की हत्या की साजिश रचने के दौरान ही अपने भाई अनमोल बिश्नोई (Gangster Anmol Bishnoi) को भारत से फरार करवा दिया. लारेंस ने कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ की मदद से अपने भाई अनमोल को भारत से बाहर यूरोप में शिफ्ट करवाया है.

आज तक/इंडिया टुडे को सूत्रों से जानकारी मिली है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश जेल में बैठे लारेंस ने कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से फोन पर बातचीत करके रची थी. सिद्धू की हत्या की फूल फ्रूफ प्लानिंग होने के बाद सबसे पहले लारेंस बिश्नोई ने जेल से छूटे अपने भाई अनमोल को गोल्डी बराड़ की मदद से भारत से फरार करवाया और यूरोप में कहीं शिफ्ट करवा दिया.

ADVERTISEMENT

ये भी पता चला है कि लॉरेंस ने अपने भांजे सचिन बिश्नोई को भी भारत से गोल्डी बराड़ की मदद से फरार करवाया. सचिन फिलहाल देश के बाहर किसी दूसरे देश में बैठा हुआ है. पर ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर वो किस देश में छुपा है.

ADVERTISEMENT

लारेंस का भाई अनमोल और भांजा सचिन जैसे ही देश से फरार हुए दोनों गोल्डी बराड़ के साथ जुड़े तब साजिश को अंजाम देने की तैयारी हुई. फिर पंजाब के मानसा में सिद्धू की हत्या को अंजाम दिया गया.

भाई और भांजे को भारत से फरार करवाने का मकसद था कि सिद्धू की हत्या के केस के बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार न कर पाए. लारेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया था कि सिद्धू मुसेवाला की हत्या के लिए 7 अगस्त 2021 विक्की मिदूखेड़ा की हत्या के बाद से रेकी की जा रही थी.

लेकिन सिद्धू के आस पास सुरक्षा की वजह से बच रहा था. एक बार ये भी प्लान बनाया गया था की सिद्धू को घर में घुस कर मारा जाए. पर शूटर्स ऐसा नहीं कर सके. इसलिए लगातार सिद्धू मूसेवाला की रेकी की जा रही थी. लारेंस के मुताबिक सिद्धू न सिर्फ उसके विरोधी गैंग के साथ जुड़ा हुआ था बल्कि वो अपने गानों और गानों में हथियारों के इस्तेमाल से हम लोगों को चैलेंज करता था.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT