Honour Killing: लड़की को पिता-भाई ने करंट लगाकर मार डाला, शव जलाया, राख नाले में बहा दिया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Nanded Murder Case: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड़ (Nanded) में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज परिवार के लोगों ने उसकी हत्या कर दी. लड़की की जान लेने वालों में माता-पिता, मामा और चचेरे भाई शामिल हैं. पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता, मामा और चचेरे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल आरोपी मां को गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, घटना नांदेड़ के लिंबगांव थाना क्षेत्र के पिंपरी महिपाल गांव की  है. पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि गांव के रहने वाले जनार्दन जोगदंड की बेटी कुछ दिनों से दिखाई नहीं दे रही, जो कि बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BHMS) तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी. फोन करने वाले ने लड़की की हत्या का शक जाहिर किया था.

जानकारी मिलने के बाद गांव पहुंची पुलिस ने जनार्दन जोगदंड से उसकी बेटी के बारे में पूछा, लेकिन पुलिस को इस सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने सख्ती से परिवार के लोगों से पूछताछ की तो ऑनर किलिंग की बात सामने आई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि जनार्दन जोगदंड की बेटी का गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग था. यह बात घरवालों को पसंद नहीं थी. मना करने के बाद भी बेटी का युवक से संपर्क खत्म नहीं हुआ था. इसी बीच, परिवार ने बेटी की सगाई किसी और से कर दी. मगर, लड़की के लव अफेयर की बात लड़के वालों को पता चल गई और संबंध टूट गया. इस बात पर परिवार के लोगों को बहुत गुस्सा आया. सभी को लगा कि बेटी के संबंध टूटने की बात अगर गांव में पता चल गई तो बदनामी हो जाएगी.

बदनामी का डर और बेटी के लव अफेयर का बात परिवार के लोगों को इतनी डरा गई कि मां-बाप, मामा और दो चचेरे भाइयों ने खौफनाक कदम उठाया. 22 जनवरी को सभी ने मिलकर क्रूरता के साथ लड़की को करंट लगाकर मार डाला. इसके बाद लड़की के शव को अपने खेत पर ले गए और आग के हवाले कर दिया. जब शव जलकर खाक को गया तो उसकी राख को पास ही बहने वाले नाले में बहाकर सभी घर लौट आए.

ADVERTISEMENT

लिंमगांव थाना पुलिस ने ऑनर किलिंग के इस मामले में आरोपी पिता, माता और चचेरे दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक मां की गिरफ्तार नहीं हुई है. सभी पर आईपीसी की धारा 302, 201,120 तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करने में जुटी है. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT