लुधियाना कोर्ट में पंजाब पुलिस के बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल ने किया था धमाका, टैटू से हुई पहचान!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ludhiana District Court Blast: पंजाब के लुधियाना में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट केस में मारे गए व्यक्ति की पहचान हो गई है बताया जा रहा है कि वो पूर्व हेड कॉन्स्टेबल गगनदीप सिंह है, उसका पिछला ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब रहा है और वो एक ड्रग्स मामले में जेल भी जा चुका था.

दरअसल, लुधियाना कोर्ट में गुरुवार को ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में 1 की मौत हुई थी. 5 लोग जख्मी हुए थे. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया था कि मृतक ने ही बम लगाया था. कोर्ट में बम लगाते वक्त ब्लास्ट होने से उसकी जान चली गई थी.

कोर्ट में बम लगा रहा था गगनदीप

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक, गगनदीप ही कोर्ट में बम लगा रहा था. लगाते लगाते ही बम फट गया. इससे उसकी मौत हो गई. हादसे में 5 लोग भी जख्मी हुए थे.

पहचान के नाम पर मिला था सिर्फ टैटू

इस धमाके के बाद मौके पर पहुंची एनएसजी की टीम को टॉयलेट से एक क्षत-विक्षत हालत में एक शव मिला था उस शव को टॉयलेट से निकाला गया था, और पहचान के नाम पर सिर्फ एक टैटू मिला था, तब ये सवाल सामने आ रहा था कि इस धमाके को करने वाला था कौन और इसका पता अब कैसे चल पाएगा.

ADVERTISEMENT

ऑनलाइन बम लगाना सीख रहा था गगनदीप

ADVERTISEMENT

सूत्रों के मुताबिक, धमाके के वक्त गगनदीप का मोबाइल फोन फट गया था. लेकिन गगनदीप के पास एक इंटरनेट डोंगल था. जिसके सिम के जरिए वो इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा था.

बम को एक्टिवेट करने के दौरान धमाका

एनआईए और पंजाब पुलिस को आशंका है कि वह ऑनलाइन सोशल मीडिया के माध्यम से किसी से बम को असेंबल और एक्टिवेट करने को लेकर जानकारी ले रहा था और लाइव ही निर्देशों के मुताबिक बम को एक्टिवेट करने में लगा था. इसी दौरान धमाका हो गया.

पत्नी उससे नाराज थी

इसी इंटरनेट डोंगल के सिम के आधार पर गगनदीप की पहचान हुई और बाद में टैटू को देखकर परिवार ने शव को पहचान लिया. गगनदीप की अपनी पत्नी से अनबन चल रही थी और उसके पुलिस की नौकरी से बर्खास्त हो जाने और बाद में गैर-कानूनी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से उसकी पत्नी उससे नाराज थी.

ब्लास्ट से जुड़ रहा गैंगस्टर रिन्दा का नाम

सुरक्षा एजेंसियों ने IPDR इंटरनेट प्रोटोकोल डिटेल रिकॉर्ड के जरिए गैंगस्टर रिन्दा के नाम का खुलासा किया है. रिन्दा बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है. पंजाब का सबसे बड़े गैंगस्टर रिन्दा का पूरा नाम हरविंदर सिंह है. वह पिछले 2 साल से पाकिस्तान में है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...