जेल से लॉरेंस बिश्नोई ने कैसे दिया इंटरव्यू? हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, पूछा- कहां तक पहुंची जांच?

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Lawrence Bishnoi: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई ने मार्च में जेल में बैठकर एक टीवी इंटरव्यू दिया था. अब इस पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है. कोर्ट ने पंजाब के अतिरिक्त जेल महानिदेशक को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होगी.

जस्टिस अनुपिंदर सिंह ग्रेवाल और कीर्ति सिंह ने इंटरव्यू पर चिंता जताई. कोर्ट ने माना कि आरोपी बिश्नोई पुलिस या न्यायिक हिरासत में था और उस दौरान वह टीवी को इंटरव्यू दे रहा था.

कोर्ट ने कहा कि इस इंटरव्यू को आयोजित करने वाले लोगों की जल्द से जल्द पहचान की जानी चाहिए. कोर्ट ने जेल में कैदियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे फोन के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया था.

आपको बता दें कि मार्च में एक निजी न्यूज चैनल ने लॉरेंस का इंटरव्यू दो अलग-अलग हिस्सों में दिखाया था. इस बात पर हंगामा मच गया कि लॉरेंस जेल के अंदर से इंटरव्यू कैसे दे सकता है. इसके बाद पंजाब पुलिस ने स्पष्ट किया था कि यह इंटरव्यू उसके राज्य में बंद जेलों में रिकॉर्ड नहीं किया गया था. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया था.

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, 'हमारे संज्ञान में आया है कि मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी लॉरेंस बिश्नोई जेल में बैठकर इंटरव्यू दे रहा था. यह इंटरव्यू 14 और 17 मार्च को दिखाया गया था. उस वक्त लॉरेंस पंजाब में पुलिस की न्यायिक हिरासत में था.

मामले पर मूसेवाला के पिता बलकोर सिंह सिद्धू का भी बयान आया है. बाल्कोर ने कोर्ट को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह जेल में बंद गैंगस्टर के इंटरव्यू पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर सरकार से लगातार सवाल कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

बलकोर सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि मूसेवाला का नया गाना दिवाली पर रिलीज होने वाला है. उन्होंने बताया कि उनके पास सिद्धू के कई गाने हैं, ये गाने जल्द ही रिलीज होंगे.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT