लॉरेंस बिश्नोई और श्री प्रकाश शुक्ल से भी खूंखार गैंगस्टर, 19 साल के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर की कहानी

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Gangster Yogesh kadyan: हरियाणा से अपराध की दुनिया का एक अहम चेहरा सामने आया है. हालाँकि वह अभी सिर्फ 19 साल का है, लेकिन उसका आपराधिक रिकॉर्ड इतना व्यापक है कि इंटरपोल ने उसके खिलाफ 'रेड कॉर्नर नोटिस' जारी कर दिया है. 19 साल के इस गैंगस्टर का नाम योगेश कादयान है. इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद दुनिया भर की कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस गैंगस्टर को लेकर सतर्क हो गई हैं. योगेश कादयान पंजाब के कुख्यात बंबीहा गिरोह से भी जुड़ा है.

कौन हैं योगेश कादयान?

मिली जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर योगेश कादयान हरियाणा के झज्जर जिले के बेरी का मूल निवासी है. योगेश छोटी उम्र में ही शार्पशूटर बन गया. इंटरपोल की वेबसाइट पर दिए गए जानकारी के अनुसार, उसकी ऊंचाई 1.72 मीटर है और उसका वजन लगभग 70 किलोग्राम है. उसकी आंखें और बाल काले हैं, उसके बाएं हाथ पर एक तिल है. योगेश कादयान कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना और हिमांशु भाई के करीबियों में गिना जाता है. छोटे-मोटे अपराधों से निकलकर योगेश कादयान अब एक बड़ा गैंगस्टर बन गया है.

छह माह पहले योगेश घर छोड़कर चला गया

योगेश कादयान 30 सितंबर 2022 को तब सुर्खियों में आए था, जब वह अपने साथियों के साथ मिलकर रोहतक में एक मोटरसाइकिल सवार को गोली मारने की वारदात में शामिल था. योगेश को घर छोड़े लगभग छह महीने हो गए हैं और तब से उसका अपने परिवार से कोई संपर्क नहीं है. योगेश के पिता और भाई गांव में ही रहकर खेती करते हैं.

ADVERTISEMENT

योगेश कादयान के परिवार का कोई पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. अपने साफ-सुथरे रिकॉर्ड के अलावा, योगेश कादयान वॉन्टेड शार्प शूटर है जो लेटेस्ट हथियार चलाने में भी माहिर है. गौरतलब है कि पंजाब में बंबीहा गैंग और गोल्डी बराड़ गैंग के बीच लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी के कारण पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी. बंबीहा गिरोह और गोल्डी बराड़ गिरोह के बीच कई वर्षों से तनाव बना हुआ है, जो हरियाणा से लेकर पंजाब तक फैला हुआ है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...