Bus Fire In Katra: कटरा में जिस बस में आग लगने से यात्रियों की मौत हुई, वह था आतंकी हमला?

Bus Going From Katra To Jammu Caught Fire Many People Killed | Bus Fire In Katra:
Bus Fire In Katra: कटरा में जिस बस में आग लगने से यात्रियों की मौत हुई, वह था आतंकी हमला?
Bus Fire In Katra

Bus Fire In Katra: जम्मू कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने की घटना में नया खुलासा हुआ है. 'जम्मू-कश्मीर स्वतंत्रता सेनानियों' (JKFF) नामक एक आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि, आजतक इसकी पुष्टि नहीं करता है.

आतंकी एंगल पर भी जांच
बता दें कि कटरा बस हादसे पर आतंकी हमले के एंगल से भी जांच हो रही है. NIA की टीम ने कटरा का दौरा किया और बस का निरीक्षण किया. NIA को आशंका है कि हमले को अंजाम देने के लिए किसी स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया होगा.

जम्मू कश्मीर के कटरा में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लग गई थी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस नंबर जेके 14- 1831 में कटरा से करीब 1.5 किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई.

हादसे के तुरंत बाद ऐसी सूचना मिली थी कि बस में इंजन एरिया से आग लगी. आग ने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया था. इस घटना में 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 22 घायलों को इलाज के लिए कटरा भेजा गया था. जिनमें से 3 की हालत ज्यादा गंभीर होने पर विशेष उपचार के लिए जम्मू रेफर किया गया था.


जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल ने इस घटना पर मुआवजे की घोषणा की थी. उन्होंने कटरा में दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की थी.

Related Stories

No stories found.