UP Crime News: ऑनलाइन गेमिंग बेट ऐप से ठगी, दुबई में बैठा सरगना चलाता है नेटवर्क, 400 करोड़ का ट्रांजेक्शन

ADVERTISEMENT

दुबई से चल रहा था गैंग
दुबई से चल रहा था गैंग
social share
google news

UP Crime News: नोएडा का थाना सेक्टर 39 पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड के जरिए लोगों से ठगी किया करते थे।पुलिस ने ऑनलाइन गेमिंग बेट गिरोह के 16 लोगो को गिरफ्तार किया है। अब तक इस गैंग ने करीब 400 करोड़ के ट्रांजेक्शन किए हैं। 

दरअसल नोएडा पुलिस को पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन गेमिंग बेड के जरिए धोखाधड़ी की सूचनाएं मिल रही थी। थाना सेक्टर 39 पुलिस को सूचना मिली थी की सेक्टर 108 के एक मकान में कुछ लोग अपनी पहचान छुपा के रह रहे है। पुलिस ने सूचना को डेवलप कर के मकान पर रेड डाल 16 लोगो को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार लोगो से पूछताछ पर पता चला कि ये लोग महादेवा बुक ऐप के जरिए ऑनलाइन गेमिंग बेट खिलवाकर फ्रॉड करते है। 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये पहले 500 रुपए से गेमिंग बेट खिलवाते थे, 500 रुपये के बदले ये 600-700 रुपये दे देते थे। ऐसे ही जब खेलने वाले पैसे जीतने लगता तो वह मोटा अमाउंट लगाते थे।मोटा अमाउंट लगाने के बाद ये लोग उनका एकाउंट डिलीट कर फोन ऑफ कर लेते थे। इस तरह इनके द्वारा सैकड़ो लोगो से फ्रॉड किया गया था। पुलिस को अबतक इनके द्वारा ऑनलाइन गेमिंग सट्टा के जरिये लगभग 400 करोड़ का ट्रांजेक्शन मिला है। कई बैंक अकाउंट मिला जिसमे लगभग 2 करोड़ रुपए पुलिस ने फ्रीज करवा दिया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बड़े अमाउंट के ट्रांजेक्शन की जनाकरी मिलने पर पुलिस ने अन्य एजेंसियों को भी इसकी सूचना दे दी है। गैंग के 9 सदस्य अभी फरार हैं जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। जिसमे गैंग का सरगना सौरभ जो दुबई में बैठ इस ऑनलाइन गेमिंग सट्टा गैंग को चलाता था। पुलिस को आरोपियों के कब्जे से 12 लैपटॉप, 73 मोबाइल फोन, 6 पासबुक और 90 एटीएम कार्ड बरामद किए है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT