पति ने पेट्रोल डालकर अपनी Ex-Wife को जिंदा जलाया और सोशल मीडिया पर किया लाइव

World Crime News: चीन (China) में हुई हैवानियत के एक मामले में कोर्ट (Court) ने दोषी को फांसी की सजा सुना दी है.
पति ने पेट्रोल डालकर अपनी Ex-Wife को जिंदा जलाया और सोशल मीडिया पर किया लाइव

World Crime News: चीन (China) में हुई हैवानियत के एक मामले में कोर्ट (Court) ने दोषी को फांसी की सजा सुना दी है. दसअसल, दो साल पहले यहां शख्स ने अपनी Ex-पत्नी को जिंदा जला दिया था और उसने इस वारदात को अंजाम देने के दौरान उसने सोशल मीडिया पर इस घटना की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) भी की थी.

बता दें कि अपनी पूर्व पत्नी को जिंदा जलाकर मारने के दोषी पाए जाने वाले शख्स का नाम टांग लू (Tang Lu) है. दक्षिण-पश्चिम सिचुआन प्रांत (Sichuan Province) के एक कोर्ट ने दोषी टांग लू को फांसी की सजा दे दी है.

ग्लोबल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी पूर्व पत्नी की हत्या करने के आरोप में फांसी सजा होने से पहले दोषी टांग लू को अपने परिवार से मिलने की अनुमति कोर्ट ने दी है. टांग लू की पूर्व पत्नी लामो खेती का काम करती थीं. जून, 2020 में दोनों का तलाक हो गया था. फिर भी टांग लू उसका पीछा नहीं छोड़ रहा था. तलाक के बाद उसने कई बार लामो से कहा कि वो उससे दोबारा शादी कर ले लेकिन, लामो इसके लिए तैयार नहीं हो रही थी.

बता दें कि तलाक के लगभग तीन महीने बाद टांग लू मौके पर पहुंचा और तब लामो सोशल मीडिया पर लाइव कर रही थी. टांग लू उसके ऊपर पेट्रोल डाल देता है और आग लगा देता है. इस दौरान टांग लू ने लाइव को बंद नहीं किया. घटना के बाद पुलिस ने टांग लू को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी थी.

गौरतलब है कि अपनी Ex-वाइफ को जिंदा जलाने की घटना की चर्चा जुलाई, 2022 में भी जोर-शोर से हुई थी. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दोषी टांग लू को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की थी. चीन में महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार पर दुनियाभर के लोगों ने चिंता जताई थी. लोगों ने चीन के कानूनों-व्यवस्था पर भी सवाल उठाए थे.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in