ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर टीम कर रही है सर्वे, बाहर थमा बवाल

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर टीम कर रही है सर्वे, बाहर थमा बवाल
परिसर के बाहर पहुंची सर्वे टीम

समर्थ श्रीवास्तव के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

VARANASI NEWS : वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद में टीम सर्वे और वीडियोग्राफी कर रही है। टीम में कोर्ट कमिश्नर सहित हिंदू और मुस्लिम पक्ष के वादी और वकील शामिल हैं। अब परिसर के बाहर शांति हो चुकी है, जब यहां टीम पहुंची थी तो दोनों पक्षों की ओर से जमकर नारेबाजी की गई थी।

क्यों हो रहा है सर्वे ?

CRIME NEWS IN HINDI : दरअसल आज जुमे की नमाज थी, इसलिए जब टीम वहां सर्वे करने के लिए पहुंची तो लोग ज्ञानवापी मस्जिद पहुंच गए और उन्होंने जमकर नारेबाजी की। हालांकि वहां काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

अजय कुमार मिश्रा, जो कि वकील कमिश्नर अदालत की तरफ से नियुक्त किए गए हैं, ने अपनी और साथ-साथ सर्वे किए गए सभी सामानों की सुरक्षा की गुहार लगाई थी जिस पर अदालत ने सुरक्षा की जिम्मेदारी वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट को दी थी।

ज्ञानवापी मस्जिद की संस्था अंजुमन इंतजामिया मसाजिद के वकील ने कहा था कि इस सर्वे में जिस श्रृंगार गौरी मंदिर की बात की जा रही है पहले पूछा जाएगा कि वो मंदिर है कहां? मस्जिद के परिसर में ऐसा कोई मंदिर या कोई विग्रह मौजूद नहीं है।

अदालत ने दिया था आदेश

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद मामले में नया मोड़ तब आया जब 18 अगस्त 2021 को एक पक्ष स्थानीय अदालत में गया और उसने गौरी गणेश सहित दूसरे देवी देवताओं की पूजा का अधिकार मांगा। अभी साल में एक बार ही गौरी गणेश की पूजा की इजाजत है। अदालत ने विवाद को सुलझाने के लिए पूरे परिसर की वीडियोग्राफी और सर्वे का आदेश दिया।

Related Stories

No stories found.