Tajinder Bagga : बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी से लेकर किडनैपिंग मामले को लेकर पंजाब-दिल्ली-हरियाणा विवाद को ऐसे समझिए

BJP Leader Tajinder Bagga Arrested By Punjab Police : तेजिंदर के पिता ने पंजाब पुलिस की गिरफ्तारी को किडनैपिंग का मामला बताया है. इसे लेकर तेजिंदर बग्गा के पिता ने दिल्ली के जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करा दिया है.
Tajinder Bagga : बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी से लेकर किडनैपिंग मामले को लेकर पंजाब-दिल्ली-हरियाणा विवाद को ऐसे समझिए
BJP Leader Tajinder Bagga

Delhi BJP Leader Tajinder Bagga News Update : दिल्ली के भाजपा के नेता तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर बड़ा बवाल हो रहा है. तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये कार्रवाई पंजाब साइबर सेल की टीम ने 6 मई की सुबह में की. इससे पहले, पंजाब पुलिस ने दावा किया कि तेजिंदर बग्गा के खिलाफ मोहाली साइबर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी.

 BJP Leader Tajinder Bagga
BJP Leader Tajinder Bagga

Delhi Crime News: अब जैसे ही तेजिंदर बग्गा को दिल्ली स्थित उनके घर से अरेस्ट कर पंजाब पुलिस ले जा रही थी, उसकी सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोक लिया. हरियाणा पुलिस के रोकने पर पंजाब पुलिस ने दावा किया कि उन्हें अवैध तरीके से रोका गया था. इसके खिलाफ पंजाब सरकार अब हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है.

Crime story in Hindi: वहीं, तेजिंदर के पिता ने पंजाब पुलिस की गिरफ्तारी को किडनैपिंग का मामला बताया है. इसे लेकर तेजिंदर बग्गा के पिता ने दिल्ली के जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करा दिया है. दिल्ली पुलिस की सूचना पर ही हरियाणा में पंजाब पुलिस की गाड़ी को रोका गया.

इसलिए हरियाणा सरकार ने कहा है कि तेजिंदर बग्गा को अब दिल्ली पुलिस को ही सौंपा जाएगा. इसे लेकर अब पंजाब और दिल्ली के साथ हरियाणा में सियासी और प्रशासनिक मामला तूल पकड़ लिया है. वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस भी अपहरण के मामले की जांच करते हुए कार्रवाई करने की तैयारी में है.

50 से ज्यादा पंजाब के पुलिसवाले आए और पिता को मुक्का भी मारा

Tajinder Bagga News : बताया जा रहा है कि तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए 50 पुलिसकर्मी आए थे. ये पुलिसवाले करीब 12 गाड़ियों में सवार होकर आए थे. इनमें से पहले कुछ पुलिसवाले घर में घुसे और कुछ देर तक बात की. इसक बाद भारी संख्या में पुलिसवाले घर में घुस कर तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार कर ले गए. बग्गा का मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया था.

इस घटना के चश्मदीद रहे तेजिंदर बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह ने बताया कि पंजाब पुलिस ने तो हद पार कर दी. बेटे तेजिंदर को पगड़ी तक नहीं पहनने दी. जब मैंने वीडियो बनाने की कोशिश की तो मुझे जबरन रोक दिया गया.

इसके बाद मुझे दूसरे कमरे में ले गए और फिर मेरे मुंह पर हाथ से मुक्का भी मार दिया. यही नहीं, पंजाब पुलिस ने तो मेरा फोन भी छीन लिया. ये पूरा का पूरा मामला अपहरण का है. उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो मेरे बेटे को जबरदस्ती फंसाना चाहते हैं.

कश्मीर फाइल्स से ऐसे शुरू हुआ विवाद

Tajinder Bagga Arvind Kejriwal News : असल में ये मामला फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर है. दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर एक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इस फिल्म को टैक्स फ्री होने की बात है तो फिर इसे यू-ट्यूब पर ही अपलोड कर देना चाहिए.

उसके बाद तेजिंदर बग्गा ने कश्मीर फाइल्स को लेकर ही सीएम केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसे लेकर पंजाब पुलिस ने तेजिंदर बग्गा को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था.

दिल्ली पुलिस के साथ कंट्रोल रूम को बता बग्गा को गिरफ्तार किया : पंजाब पुलिस

Tajinder Bagga notice copy
Tajinder Bagga notice copy

इस बारे में पंजाब पुलिस का कहना है कि तेजिंदर बग्गा को 5 बार ऑन रिकॉर्ड नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. हालांकि, हर बार वो जवाब देने से टालमटोल कर रहे थे. कोर्ट के आदेश के हिसाब से पंजाब पुलिस ने पहले बग्गा को नोटिस दिया था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

पंजाब पुलिस का दावा है कि उन्होंने इस बारे में दिल्ली पुलिस के एसएचओ को जानकारी दी थी. उसी के बाद गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम तेजिंदर बग्गा के घर पहुंची थी. पंजाब पुलिस का दावा है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में भी सूचना दी थी. उसकी रिकॉर्डिंग भी हमारे पास मौजूद है. इसके अलावा पंजाब पुलिस ने गिरफ्तारी की वीडियोग्राफी भी कराने का दावा किया है.

Related Stories

No stories found.