छत्तीसगढ़ में व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटका कर बेरहमी से पीटा, Video हुआ Viral

छत्तीसगढ़ में व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटका कर बेरहमी से पीटा, Video हुआ Viral

छत्तीसगढ़ में व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटका कर बेरहमी से पीटा, Video हुआ Viral

Crime News in Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में एक युवक को पेड़ से उल्टा लटका कर पीटने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है. जिसके बाद पुलिस (Police) ने इस मामले में एक नाबालिग समेत पांच लोगों को पकड़ लिया है.

युवक को पेड़ से उल्टा लटका कर पीटा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिलासपुर के सीपत थाना इलाके के उच्चभट्टी गांव में एक युवक को पीटने के मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने 15 साल के नाबालिग समेत पांच लोगों को पकड़ा है. मनीष खरे, शिवराज खरे और जानू भार्गव को शुक्रवार देर शाम और भीम केसरवानी व 15 साल के नाबालिग को आज (रविवार को) सुबह पकड़ा गया.

मजदूरी और चौकीदारी का काम करता है युवक

उन्होंने बताया कि इस घटना में पीड़ित युवक महावीर सूर्यवंशी जिले के रतनपुर क्षेत्र का रहने वाला है. वह सीपत क्षेत्र के उच्चभट्टी गांव में रहकर मजदूरी और चौकीदारी का काम करता है. जानकारी मिली है कि 24-25 अप्रैल की दरमियानी रात मनीष ने कथित तौर पर महावीर को अपने घर में घुसने की कोशिश करते देखा था.

ये आरोप लगा कर की गई पिटाई

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महावीर इस दौरान वहां से भागने में सफल रहा, लेकिन अगले दिन सोमवार को मनीष ने उसे पकड़ लिया और चोरी की कोशिश करने का आरोप लगाकर उसे पुलिस को सौंप दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तब मनीष ने महावीर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं करवाया, इसलिए पुलिस ने महावीर को चेतावनी देकर छोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि बाद में मनीष ने महावीर पर आरोप लगाया कि बुधवार की रात महावीर फिर उसके घर पहुंचा और बाहर खड़ी उसकी मोटरसाइकिल को नुकसान पहुंचा कर फरार हो गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया, 'गुरुवार को मनीष और अन्य चार आरोपियों ने महावीर को पकड़ा और गांव में ईंट भट्टे के पास कथित तौर पर उसे एक पेड़ से उल्टा लटका दिया और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी.'

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक पेड़ पर उल्टा लटका हुआ है और कुछ लोग उसे डंडे से पीट रहे हैं. उल्टा लटका हुआ युवक पीटने वालों से रहम करने के लिए गिड़गिड़ा रहा है. उन्होंने बताया कि घटना के दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की और उनमें से एक ने अपने मोबाइल फोन पर इसे रिकॉर्ड कर लिया. बाद में उसने इस वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब पुलिस ने तत्काल पांच आरोपियों को पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि घटना के बाद महावीर गांव छोड़कर चला गया है. उससे बयान लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Related Stories

No stories found.