Crime News : मूंछों पर ताव और लंबी कद-काठी वाला ये शख्स 6 पदक लगा आर्मी अफसर बन कर देता था ठगी

Chhattisgarh Durg Crime News : राजस्थान के जयपुर (Jaipur) का ये शख्स हनुमंत सिंह राठौर खुद को आर्मी अफसर बता देशभर में ठगी करता था. एक टीटीई (TTE) से 31 हजार रुपये ठगे थे. ऐसे रेलवे पुलिस ने दबोचा.
फर्जी आर्मी अफसर बनने वाला एचएस राठौर पुलिस गिरफ्त में
फर्जी आर्मी अफसर बनने वाला एचएस राठौर पुलिस गिरफ्त में

Chhattisgarh Durg Crime News : भारतीय सेना (Indian Army) के पदक सीने पर लगाकर सैनिक गर्व करते हैं. लेकिन राजस्थान का रहने वाला ये शख्स इन्हीं पदक को दिखा देशभर में ठगी (Fraud) करता था. इस शख्स के लुक को देखकर आसानी से कोई भी धोखा खा सकता था. ऐसा हुआ भी. भारतीय सैनिक की ड्रेस पहनकर ये शख्स मूंछों पर ताव देते हुए सीने पर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 6 विशिष्ट सेवा मेडल लगा रखे थे. इन्हीं पदकों को दिखाकर ये शख्स लोगों को आसानी से झांसे में ले लेता था और आर्मी कैंटीन से सस्ते में सामान दिलाने के नाम पर ठगी करता था.

आरोपी हनुमंत सिंह राठौर
आरोपी हनुमंत सिंह राठौर

Crime News : इस शख्स का नाम हनुमंत सिंह राठौर ( H.S. Rathore) है. ये राजस्थान के जयपुर के पास के एक गांव का रहने वाला है. इसने हाल में ही छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे स्टेशन के एक टीटीई को झांसे में लेकर 31 हजार रुपये ठग लिए थे. असल में इसने आर्मी कैंटीन से सस्ते में एलसीडी दिलाने का झांसा दिया और अलग-अलग टाइम पर पैसे ले लिए. इसके बाद भी उन्हें टीवी नहीं मिला तब फर्जीवाड़े का शक हुआ. तब टीटीई ने रेलवे पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी एचएस राठौर अक्सर ट्रेन में ही घूमा करता था और वर्दी पहने की वजह से टिकट भी नहीं लेता था. इसके बाद लोगों को झांसे में लेकर ठगी करता था. ये अब 15 से 20 लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है.

 आजतक के दुर्ग-भिलाई संवाददाता रघुनंदन पंडा की रिपोर्ट के अनुसार, जीआरपी थाना भिलाई के प्रभारी राजकुमार बोरझा ने बताया कि दुर्ग के टीटीई मनमोहन देवांगन की कुछ दिन पहले संपर्कक्रांति ट्रेन में ड्यूटी लगी थी. 7 सितंबर को संपर्क क्रांति ट्रेन से दुर्ग से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. ट्रेन में ही उनकी मुलाकात हनुमंत सिंह राठौर से हुई थी.

फर्जी ऑफिसर से बरामद सामान
फर्जी ऑफिसर से बरामद सामान

Fake Army Officer News : फर्जी आर्मी अफसर हनुमंत सिंह राठौर ने स्वयं का परिचय आर्मी अफसर के रूप में दिया था. बातों बातों में पहचान बढ़ने पर हनुमंत सिंह राठौर ने टीटीई मनमोहन देवांगन को आर्मी कैंटीन से स्वयं के कार्ड पर कम रेट पर महंगे सामान दिलाने का झांसा दिया था. इस झांसे में आकर टीटीई मनमोहन देवांगन ने एडवांस में 15 हजार रुपये दे दिए.

इसके बाद दो बार 6 हजार और फिर 5-5 हजार रुपये दे दिए. इस तरह कुल 31 हजार रुपये दे दिए. लेकिन फिर भी उन्हें सामान नहीं मिला तब रेलवे पुलिस में शिकायत की थी. पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपी हनुमंत सिंह राठौर को दुर्ग रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in