Chhattisgarh Viral Video: 'सरकार की औकात नहीं...', छत्तीसगढ़ के मंत्री का वीडियो वायरल

Chhattisgarh News: शनिवार को कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने Health Minister सिंह देव से मुलाकात की और मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कर्मचारियों से बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
 स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव

Chhattisgarh Viral News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के एक वीडियो से विवाद खड़ा हो गया है। वीडियो में सिंह देव को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के भत्तों में वृद्धि करने के लिए सरकार की "औकात" (स्थिति) नहीं है, क्योंकि वह उन्हें पहले ही 40,000 करोड़ रुपये दे चुकी है।

Viral News Hindi : उधर, आलोचना होने पर सिंह देव ने शब्द चुनने में "गलती" बताते हुए इसके लिए खेद व्यक्त किया। राज्य सरकार के 4 लाख से अधिक कर्मचारी और अधिकारी 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक उन्हें भी 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA), मौजूदा डीए अनुपात में छह प्रतिशत की वृद्धि और मकान किराया भत्ता (HRA) दिया जाए। राज्य सरकार ने 16 अगस्त को सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया गया।

मंत्री ने प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल से कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि आप (कर्मचारी) क्या कह रहे हैं लेकिन पैसा नहीं है। ईमानदारी से कहूं तो सरकार के पास आज आपको 5000-6000 करोड़ रुपये अतिरिक्त देने की भी 'औकात' नहीं है। सरकार पहले ही आपको 40,000 करोड़ रुपये दे रही है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in