बहन से छेड़खानी और चप्पल की पिटाई से मन्नू की मूसेवाला को पहली गोली मारने की कहानी

Sidhu Moose wala Death : मूसेवाला पर पहली गोली चलाने वाले शूटर मनप्रीत मन्नू (Manpreet Mannu Story) की पूरी कहानी. चचेरी बहन से छेड़छाड़ और जेल में पिटाई ने मन्नू को बंबीहा गैंग का दुश्मन बनाया.
Sidhu Moose wala Murder Case
Sidhu Moose wala Murder Case

Sidhu Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला पर आखिर मनप्रीत उर्फ मन्नू (Mannu) ने ही पहली गोली क्यों चलाई थी. इसके पीछे कोई खास वजह थी या फिर महज इत्तेफाक. अब पंजाब पुलिस के एनकाउंटर (Police Encounter) में सिद्धू मूसेवाला पर पहली गोली चलाने वाला मन्नू आखिर मारा गया. इसके साथ शूटर जगरूप उर्फ रूपा की भी एनकाउंटर में मौत हो गई.

पर मन्नू की पहली गोली चलाने के पीछे एक लंबी कहानी है. असल में जिस बंबीहा गैंग से लॉरेंस बिश्नोई गैंग की दुश्मनी है. जिस बंबीहा गैंग के सपोर्ट पर सिद्धू मूसेवाला को कभी लॉरेंस की धमकी को भी नजरअंदाज करने का दावा किया गया. जिस बंबीहा गैंग ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के करीबी नेता रहे विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या की थी, उसी से मन्नू की दुश्मनी थी.

Sidhu Moosewala and shooter Mannu
Sidhu Moosewala and shooter Mannu

अब कहते हैं ना कि दुश्मन का दुश्मन, दोस्त होता है. कुछ यही कहानी मन्नू के साथ है. असल में जब ये नया-नया गैंगस्टर बना तो इसकी दुश्मनी बंबीहा गैंग से हो गई थी. इसके बाद बंबीहा गैंग से जुड़े कुछ बदमाशों ने मन्नू की एक चचेरी बहन को अपने निशाने पर ले लिया. उसे परेशान करने लगे. कभी छेड़छाड़ भी करते थे. इसी बात को लेकर मन्नू और बंबीहा गैंग की दुश्मनी और बढ़ गई. लेकिन मन्नू का गुस्सा कहीं ज्यादा था.

इसी बीच, मनप्रीत उर्फ मन्नू पंजाब की एक जेल में बंद हो गया. वहां उसका सामना बंबीहा गैंग के गुर्गों से हुआ. यहां पर लक्की पटियाला और बंबीहा गैंग के गुर्गों ने जेल में सबक सिखाने की ठान ली.

फिर इन लोगों ने जेल में ही मन्नू की खूब पिटाई की. बाकायदा फोन से उसका वीडियो भी बनाया. इन बदमाशों ने जेल में जूते-चप्पलों से मन्नू की पिटाई की और खूब-खूब गंदी-गंदी गालियां दी. अब इस वीडियो को अपने गैंगस्टर के बीच वायरल कर दिया. जिसे मन्नू खुद को काफी बुरा महसूस करने लगा था. जेल में ये पूरी घटना गैंगस्टर सुखप्रीत बुड्डा और हरजीत पेंटा के कहने पर हुई थी.

इसलिए मन्नू ने उसी समय ठान लिया था कि वो कोई ऐसी बड़ी वारदात करेगा जिससे पूरे गैंगस्टर हिल जाएं. इसी साल यानी 2022 के अप्रैल में मन्नू जेल से बाहर आया था. उस समय तक हरजीत पेंटा भी जेल से बाहर आया था. इसलिए बदला लेने के लिए मन्नू ने गैंगस्टर पेंटा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संपर्क में आकर कुछ बड़ी घटना को अंजाम देने की बात कही.

इसलिए जब बंबीहा गैंग से बदला लेने के लिए सिद्धू मूसेवाला की हत्या की तैयारी होने लगी तब मन्नू ने ही उसे मारने की ठान ली थी. गोल्डी बराड़ उन तमाम शूटर्स के संपर्क में था जो इस बड़ी वारदात को अंजाम दे सकें. उसी दौरान ही मनप्रीत उर्फ मन्नू ने गोल्डी बराड़ से अपना पुराना दर्द सुनाया था. इस दर्द के साथ उसने कहा कि अगर मौका मिला तो पहली गोली मैं ही चलाऊंगा.

इस पर गोल्डी बराड़ ने सभी शूटर्स से कहा था कि सिद्धू मूसेवाला को पहली गोली मन्नू ही मारेगा. इसलिए 29 मई को जब सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई तब 6 बड़े शूटर्स की दो टीमें बनीं थीं. एक टीम प्रियव्रत फौजी और दूसरी टीम को मन्नू लीड कर रहा था. जब सिद्धू मूसेवाला की घेराबंदी की गई तब मन्नू ने ही एके-47 से मूसेवाला के सीने पर पहली गोली चलाई थी. और अब वही मन्नू पंजाब पुलिस के हाथों एनकाउंटर में मारा गया.

Goldy Brar Full Video Part-1 नीचे देखें

पंजाब पुलिस ने किया मूसेवाला को मारने वाले 2 शूटर्स का एनकाउंटर

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) पर पहली गोली चलाने वाला मनप्रीत उर्फ मन्नू (Mannu) और इसका साथी जगरूप सिंह रूपा (Jagroopa) दोनों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई है.

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि दोनों गैंगस्टर्स पाकिस्तान भागने की फिराक में थे. इन दोनों के बारे में पंजाब पुलिस की विशेष टीम को जानकारी मिली कि खासतौर पर मन्नू और जगरूप रूपा पाकिस्तान भागने के इरादे से बॉर्डर से सटे एक गांव की पुरानी हवेली में छुपे हैं. असल में जिस चिचा भकना गांव की जिस पुरानी हवेली में ये गैंगस्टर छुपे थे वो पहले किसी और की थी. लेकिन उसे दूसरे को बेच दी गई थी. फिलहाल इस हवेली में कोई नहीं रहता था. इसी हवेली में ये गैंगस्टर आकर रुके थे. जिसके बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी.

Sidhu Moosewala Murder में Goldy Brar के कबूलनामे का Full video PART-2

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in