Murder : उसने सड़क हादसे में करा दिया कत्ल, मर्डर के पीछे हिडन कैमरे और अवैध संबंधों की अजीब कहानी

Crime Stories in Hindi : गुजरात के अहमदाबाद के वस्त्राल की मर्डर मिस्ट्री (Vastral Murder Mystery). एक हत्या जिसे सड़क हादसा समझा गया. पर CCTV और एक कॉल से खुला राज. 10 लाख की सुपारी दे कराया था मर्डर
Murder Mystery : Crime Ki Kahani
Murder Mystery : Crime Ki Kahani

Murder Mystery Story : कल तक जिसे महज एक सड़क हादसा समझा गया. इस हादसे में एक बिल्डर की जान चली गई. परिवार ने भी इसे रोड एक्सीडेंट कहा. पुलिस ने भी पहले सड़क हादसा ही माना. फिर एक सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) सामने आया. उसमें भी सबकुछ साफ दिखा. सुबह-सुबह का वक्त था. मॉर्निंग वॉक कर रहे बिल्डर को पीछे से आए पिक-अप बोलेरो ट्रक ने टक्कर मार दी.

लेकिन कुछ दिन बाद अचानक नया मोड़ आता है. फिर परतें खुलती हैं. तो कल तक जिसे हादसा कहा गया वो हत्या में तब्दील हो गया. कत्ल के पीछे बेवफाई. दोस्ती और खुफिया कैमरा. सबकुछ सामने आया. फिर पता चला कि ये ना सिर्फ एक इंसान कत्ल है बल्कि रिश्तों की भी हत्या है. आज क्राइम की कहानी (Crime Story in Hindi) में गुजरात के वस्त्राल (Vastral) की एक अनोखी मर्डर मिस्ट्री (Murder Mystery) की कहानी (Kahani)...

सड़क हादसे का सीसीटीवी फुटेज
सड़क हादसे का सीसीटीवी फुटेज

24 जून की सुबह करीब 6 बजे सड़क हादसे में हुई बिल्डर की मौत

अजीब मर्डर मिस्ट्री की ये कहानी गुजरात के अहमदाबाद के सबसे पॉश शहर वस्त्राल की है. वस्त्राल सिटी में कारोबारी से लेकर काफी वीआईपी लोग रहते हैं. इसी शहर की एक खास सोसायटी है. उसका नाम है गैलेक्सी कोरल सोसायटी.

इसमें बिल्डर और कारोबारी 43 साल के शैलेश प्रजापति रहते थे. परिवार काफी खुशहाल. परिवार में पत्नी शारदा प्रजापति उर्फ स्वाति. उम्र करीब 40. और दो बच्चे. शैलेश एक बिल्डर कंपनी में कॉन्ट्रैक्टर थे. 24 जून 2022 की सुबह करीब 6 बज रहे थे. रोजाना की तरह शैलेश मॉर्निंग वॉक पर निकले थे.

उसी दौरान एक गाड़ी ने अचानक पीछे से उन्हें टक्कर मार दी. शैलेश बिल्कुल सड़क के किनारे जॉगिंग कर रहे थे. सड़क पर ट्रैफिक भी नहीं था. इसके बाद भी ये सड़क हादसा होता है. वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी. परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचते हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

इस केस को लेकर वहां की लोकल पुलिस ने गैर इरादतन हत्या यानी आईपीसी की धारा-304ए में केस दर्ज करती है. वैसे सभी सड़क हादसों में मौत होने पर इसी धारा में रिपोर्ट दर्ज होती है. ये एफआईआर मरने वाले शैलेश के ससुर ने दर्ज कराई थी. परिवार के लोगों ने भी मान लिया कि ये घटना महज सड़क हादसा है. पुलिस ने भी इसे ही सही समझ लिया. और आरोपी वाहन चालक की तलाश शुरू हुई. कोई सुराग नहीं मिला. और केस पेंडिंग. जैसा सड़क हादसों के केस में आमतौर पर होता है.

CCTV फुटेज में छुपा था मौत का राज

Crime Stories in Hindi : इसी बीच, इस हादसे का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया. उस फुटेज को आप यहां देख सकते हैं. ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. लोगों ने ये कमेंट किया कि हादसे को देख ऐसा नहीं लग रहा है कि ये अचानक और गलती से हुआ सड़क हादसा है. जिस तरह से सड़क किनारे वॉक कर रहे शैलेश को टक्कर मारी गई.

बहरहाल, मामले में कोई नया मोड़ नहीं आया. इसी बीच, अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम को एक अज्ञात नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि शैलेश की मौत कोई मामूली मौत नहीं है. वो सड़क हादसा नहीं है. बल्कि इसके पीछे गहरी साजिश है. आप जांच करा लीजिए.

वैसे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को पहले से ही कुछ-कुछ शक होने लगा था. लेकिन परिवार से कोई शिकायत नहीं मिलने और ना ही दबाव डाले जाने पर पुलिस भी चुप थी. लेकिन जब ये कॉल आई तो पुलिस ने उस रास्ते के कई सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जिसमें पता चला कि एक शख्स भी उस दिन शैलेश का पीछा कर रहा था.

वो कुछ देर पहले ही अचानक उसी पिक-अप ट्रक में सवार हो गया था जिससे शैलेश को टक्कर मारी गई थी. अब पुलिस का शक यकीन में बदल गया कि कहीं ना कहीं इसके पीछे कोई गहरी साजिश जरूर है. अब पुलिस इसकी गंभीरता से जांच शुरू करती है.

अब पुलिस इस केस में मरने वाले शैलेश की पत्नी से पूछताछ करती है. उनसे ये पूछती है कि क्या इस घटना में उन्हें मर्डर की आशंका है. तो ऐसा जवाब नहीं दे पाती हैं जिससे पुलिस संतुष्ट हो सके. इसके बाद पुलिस उनके फोन की कॉल डिटेल की जांच करती है. इसके अलावा हादसे को अंजाम देने वाले गाड़ी के नंबर की भी जांच करती है. इन सभी पहलुओं की जांच से पता चलता है कि शैलेश की पत्नी स्वाति के घर पहले नितिन का आना जाना था.

ये नितिन कई सालों से शैलेश का दोस्त रहा है. दोनों रियल एस्टेट के बिजनेस में साथ काम करते थे. इसी सिलसिले में पिछले करीब ढाई साल से शैलेश के घर भी आना-जाना था. लेकिन पिछले 6 महीनों से नितिन का घर आना-जाना बंद था. पर शैलेश की पत्नी स्वाति से नितिन की बात होती थी. अब इसके पीछे क्या वजह थी. इस बारे में पुलिस ने जब पूछताछ की तब ऐसी बात सामने आई जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई.

Murder Mystery
Murder Mystery

हत्या के पीछे हिडन कैमरा में बेवफाई की फुटेज और दोस्त की दगाबाजी

Murder Mytsery : असल में पुलिस की जांच में पता चला कि नितिन और स्वाति में अवैध संबंध बन गए थे. कई बार शैलेश के घर पर नहीं रहने पर नितिन वहां पहुंच जाता था. इस बारे में शैलेश को शक हो गया. तब दोनों के बीच पनप रहे इस रिश्ते का सबूत जुटाने के लिए शैलेश ने भी नायाब तरीका निकाला था. उन्होंने अपने बेडरूम में चुपके से एक हिडन कैमरा (hidden Camera) लगा दिया था.

अब उस कैमरे में जो कैद हुआ उसे देखकर शैलेश का गुस्सा भड़क गया. क्योंकि नितिन और शैलेश की पत्नी दोनों में नाजायज संबंध थे. इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में खूब लड़ाई हुई. लेकिन इस बात को समाज या बिजनेस में लाने पर काफी नुकसान होता.

इसलिए अब स्वाति ने नितिन से बात करना छोड़ दिया. लेकिन वो अपने इस नाजायज रिश्तों को जारी रखना चाहते थे. इसलिए 6 महीने से इस साजिश में डूबे थे कि कैसे शैलेश को मारा जाए जिससे उनके दामन पर दाग भी ना लगे और उनका रास्ता भी साफ हो जाए.

गिरफ्तार स्वाति और नितिन
गिरफ्तार स्वाति और नितिन

10 लाख की सुपारी देकर कराया गया था सनसनीखेज मर्डर

Crime Ki kahani : इसलिए स्वाति और नितिन ने एक सुपारी किलर से बात की. उस सुपारी किलर ने 10 लाख रुपये की डिमांड की. और ये बताया कि वो इस तरह के मर्डर को अंजाम देगा कि किसी को पता भी नहीं चल पाएगा कि ये हत्या केस है. क्योंकि वो सड़क हादसे में मौत को अंजाम देगा. अब सुपारी किलर से डील तय हो गई. स्वाति और नितिन ने उसे पैसे भी दे दिए.

ये सुपारी किलर था यासीन उर्फ कनियो. उसने पैसे लेने के बाद शैलेश की एक्टिविटी के बारे में जानकारी ली. इसके बाद तय हुआ कि सुबह जब शैलेश मॉर्निंग वॉक पर निकलते हैं तभी काम तमाम कर दिया जाएगा. फिर वही 24 जून की सुबह 6 बजे वो ड्राइवर और दूसरों की मदद से किसी को सड़क हादसे में मार देता था.

इस वारदात में शैलेश सफेट टी-शर्ट और ट्रैक शूट पहनकर टहलने निकले थे. तभी यासीन के साथियों ने पीछा करते हुए मौका देखते ही टक्कर मारकर जान ले ली थी. अब इस केस के सिलसिले में 4 जुलाई को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने शैलेश की हत्या में उनकी पत्नी स्वाति और प्रेमी नितिन को गिरफ्तार कर लिया था.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in