केरल में भाजपा नेता की हत्या मामले में पीएफआई से जुड़े 15 लोग दोषी करार

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Kerla News: केरल की एक अदालत ने तटीय जिले अलप्पुझा में दिसंबर 2021 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के एक नेता की हत्या के मामले में शनिवार को 15 लोगों को दोषी करार दिया।

दोषी ठहराये गए लोगों का संबंध अब प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामिक समूह ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) से है। ऐसा आरोप है कि भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव रंजीत श्रीनिवासन पर पीएफआई और ‘सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया’ (एसडीपीआई) से जुड़े कार्यकर्ताओं ने 19 दिसंबर 2021 को उनके घर में उनके परिवार के सामने बुरी तरह पीटा था और उनकी हत्या कर दी थी।

इस मामले में मावेलिक्कारा की अतिरिक्त जिला सत्र अदालत संख्या एक ने फैसला दिया है. सजा पर फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा। भाजपा नेता की हत्या के कुछ घंटे पहले 18 दिसंबर की रात को एक गिरोह ने एसडीपीआई नेता के एस शान की हत्या कर दी थी. घटना के समय वह अलप्पुझा में अपने घर लौट रहे थे.

ADVERTISEMENT

केएस शान पर उस वक्त हमला हुआ था जब वे बाइक से घर जा रहे थे. इसी दौरान एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी. इसके बाद केएस शान सड़क पर गिर गए. फिर कार सवार बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि हमले के बाद कुछ लोगों ने उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचा जहां कुछ घंटे इलाज के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके शरीर पर 40 से अधिक चोट के निशान थे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...