IT Raid: इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ चल रही 50 जगहों पर छापेमारी

Income Tax Raid in Jaipur: एक तरफ विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए हमलावर है तो दूसरी तरफ केंद्रीय एजेंसियां (central agencies) भी एक्शन में हैं.
IT Raid: इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ चल रही 50 जगहों पर छापेमारी

Income Tax Raid in Jaipur: एक तरफ विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए हमलावर है तो दूसरी तरफ केंद्रीय एजेंसियां (central agencies) भी एक्शन में हैं. दिल्ली (Delhi) में सीबीआई (CBI) के एक्शन के बाद अब उत्तर प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग एक्शन मोड में है. आयकर विभाग ने 7 राज्यों में छापेमारी की है.

बताया जा रहा है कि राजनीतिक फंडिंग को लेकर ये छापेमारी की गई है. उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर पर आयकर विभाग की ओर से कार्रवाई की गई है. यूपी में समाजवादी क्रांतिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय के घर पर आयकर विभाग कार्रवाई कर रही है. हुसैनगंज के छितवापुर इलाके में उनका आवास है.

वहीं, राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के 53 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं. राजेन्द्र यादव के शिक्षा संबंधी कई बिजनेस हैं. वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी मंत्री हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. रायपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के घर आईटी की रेड जारी है.

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) की रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि कुछ राजनीतिक दलों को गलत तरीके से फंड दिया जा रहा है, जिसके बाद आईटी विभाग छापेमारी (IT Raid) कर रही है. इस छापेमारी के बाद कुछ कॉरपोरेट कंपनियां और कुछ राजनीतिक दलों पर शिकंजा कस सकता है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in