NIA Raids on PFI: यूपी से केरल तक NIA की रेड, कई राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तारियां

NIA Raids on PFI: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है। 10 से ज्यादा राज्यों में छापेमारी की गई है। 100 से ज्यादा लोग धरे गए।
NIA Team
NIA Team

जितेंद्र बहादुर सिंह/मुनीष पांडे के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

NIA Raids on PFI: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। यूपी से केरल तक एनआईए ने छापेमारी की है। इसको लेकर PFI के नेताओं ने कई जगहों पर विरोध भी किया है। 10 से ज्यादा राज्यों में छापेमारी की गई है। टेरर फंडिंग और कैम्प चलाने के मामले में जांच एजेंसी ने छापा मारा है।

ईडी, एनआईए और राज्य पुलिस ने पीएफआई से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र से 20, राजस्थान से 2, दिल्ली से 3,एमपी से 4 , यूपी से 8, कर्नाटक से 20 और केरल से 22 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। दिल्ली से एनआईए ने परवेज अहमद को गिरफ्तार किया है। वो स्थानीय इकाई का प्रमुख था।

कहां कहां हुई छापेमारी ?

ये छापेमारी केरल से लेकर यूपी तक हुई है। इन दोनों राज्यों के अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु , महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में पीएफआई और उससे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है। पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने को लेकर ये अबतक का सबसे बड़ा एक्शन है।

एनआईए की रेड पर पीएफआई महासचिव अब्दुल सत्तार ने कहा कि फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाजों को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इससे पहले 18 सितंबर को एनआईए ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 23 जगहों पर रेड मारी थी। ये छापेमारी भी कराटे प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का ट्रेनिंग कैंप चलाए जाने के मामले में की गई थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in