कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या

मृतक हर्षा

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या

क्या हिजाब के खिलाफ बोलने की मिली सजा ?

KARNATAKA BAJRANG DAL ACTIVIST KILLED/HIJAB : कर्नाटक के शिवमोगा जिले में रविवार रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर पर हत्या कर दी गई। मरने वाले का नाम हर्षा है। हत्या के बाद शिवमोगा में तनाव बढ़ गया है। इस घटना के बाद शिवमोगा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ असमाजिक तत्वों ने उपद्रव किया। इस दौरान कई वाहनों में भी आग लगा दी।

पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर हालात को संभालने की कोशिश की। शुरुआती जांच में पुलिस इसे हिजाब विवाद से भी जोड़कर देख रही है, क्योंकि हर्षा ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ और भगवा शाल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी।

पूरा मामला जानिए

ये घटना शिवमोगा इलाके में रात 9 बजे हुई। इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और पूरे राज्य सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठन स्कूलों में हिजाब की एंट्री का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले कर्नाटक के कोपा में एक सरकारी स्कूल में छात्रों ने भगवा पहनकर हिजाब का विरोध किया था।

आरोप था कि स्कूल ने छात्रों को भगवा पहनकर आने की मंजूरी दी थी और मुस्लिम छात्राओं से कहा था कि वे हिजाब पहनकर न आएं। इसके बाद स्कूल ने अपने आदेश में कहा कि 10 जनवरी तक स्टूडेंट अपनी इच्छा के मुताबिक पोशाक पहन सकते हैं। इसके विरोध में छात्रों ने भगवा स्कार्फ पहनना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ कर्नाटक के बजरंग दल संयोजक सुनील केआर ने हिजाब विवाद को हिजाब जिहाद बताया था।

<div class="paragraphs"><p>मृतक हर्षा</p></div>
HIJAB ROW : 'मदरसे में पहनें हिजाब या लगाए खिजाब, हमें उससे कोई लेना-देना नहीं'

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in