Haryana Crime: फरीदाबाद एथलीट हत्याकांड: तरक्की से जलता था साथी खिलाड़ी और किया ये कांड...

Faridabad News: फरीदाबाद में राज्य स्तरीय एथलीट प्रियांशु के कत्ल के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, खिलाड़ी के साथ ही प्रेक्टिस करने वाले साथी खिलाड़ी ने ही चाकू से गोदकर कत्ल कर दिया था।
मृतक प्रियांशु की फाइल फोटो
मृतक प्रियांशु की फाइल फोटो

Faridabad Athlete Murder Case: पुलिस ने एथलीट (Athlete) की हत्या (Murder) के मामले का खुलासा करते हुए अजय नाम के आरोपी (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। फरीदाबाद के डीएलएफ इलाके में राज्य स्तरीय एथलीट प्रियांशु की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने जांच शुरु की तो पता चला हत्यारोपी बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी का रहने वाला अजय है।

19 साल का अजय मृतक प्रियांशु के साथ स्टेडियम में 100 और 200 मीटर की रेस का एथलीट है जबकि प्रियांशु 2000 मीटर की दौड़ का अभ्यास किया करता था। जानकारी के मुताबिक बाधा दौड़ में इस्तेमाल होने वाले उपकरण का प्रयोग करने को लेकर दोनों के बीच पहले झगड़ा हुआ था जिसके बाद विवाद शांत हो गया था।

दो-तीन दिन पहले ही अजय से प्रियांशु का दोबारा झगड़ा हुआ और 30 अगस्त को आरोपी अपने साथ चाकू लेकर खेल परिसर आया था। जब प्रियांशु अभ्यास के बाद घर वापस लौट रहा था तो अजय भी उसके पीछे पीछे गया और प्रियदर्शिनी सभागार के बाहर प्रियांशु को चाकू मार दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक प्रियांशु बेहतरीन खिलाड़ी और एथलीट था। हाल ही में हरियाणा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उसने तीन हज़ार मीटर रेस में रजत पदक और जून में गोल्ड मेडल मिला था। दरअसल आरोपी अजय का कोई खास रिकॉर्ड नहीं था और इसी के चलते वो प्रियांशु से नफ़रत करने लगा था।

प्रियांशु के कत्ल के बाद फरीदाबाद पुलिस ने अपनी जांच की शुरुआत स्टेडियम से ही की है। जिस कड़ी में प्रियांशु के कई साथियों से पूछताछ की गई। जिसके बाद पुलिस को अजय और प्रियांशु की लड़ाई का पता चला। पुलिस ने अजय से सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल कर सामने आया।

अजय ने कबूल किया कि उसीन प्रियांशु की हत्या की है। फिलहाल इस क़त्ल को वो अकेले अंजाम देने की बात कर रहा है लेकिन पुलिस को शक है कि इस मामले में और भी लोग शामिल हो सकते हैं लिहाजा पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि स्टेडियम से प्रैक्टिस कर के लौट रहे एथलीट खिलाड़ी की चाकुओं से गोदकर हत्या की गयी थी। मृतक प्रियांशु 3000 व 5000 मीटर का एथलीट था। वह 200 से ज्यादा प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुका था। परिजनों के मुताबिक पुलिस ने उन्हें बताया कि जब प्रियांशु अपनी साइकिल से घर लौट रहा था।

तभी पीछे से किसी साइकिल पर सवार युवक ने उसे टक्कर मारी और फिर चाकुओं से उस पर हमला कर दिया था। 16 साल का प्रियांशु 12वीं कक्षा का छात्र था और उसका सपना था देश के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना। प्रियांशु का एक बड़ा व एक छोटा भाई है। जबकि उसके पिता ऑटो ड्राइवर हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in