Haryana News: मेवात में ड्रग्स तस्करों का नया हथकंडा, तस्करी में नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल

Haryana Drugs Syndicate: तावडू में हुड्डा ग्राउंड में नशे की खेप को बाइक पर सप्लाई करने आया था नाबालिग, मेवात नारकोटिस्ट विभाग की टीम ने बाइक सवार नाबालिग से 40 लाख की 417 ग्राम हेरोइन बरामद की।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Mewat Crime News: हरियाण के नूह मेवात में नशे के सौदागर नशे (Drugs) की तस्करी (Smuggling) के लिए नाबालिग बच्चों (Juvenile) का इस्तेमाल कर रहे है। मेवात नारकोटिक्स (Narcotics) विभाग की तफ़्तीश में यह खुलासा हुआ है। दरअसल नारकोटिक्स विभाग को सूचना मिली थी के नशे के कारोबारी नशे की तस्करी को अंजाम देने वाले है।

नारकोटिक्स विभाग की तावडू विंग ने तावडू के खाली पड़े हुड्डा ग्राउंड में ट्रैप लगा यमाहा बाइक पर सवार एक नाबालिग को हिरासत में लिया। जिसकी तलाशी लेने पर नारकोटिक्स विभाग ने नाबालिग की जेब से 417 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। नशे तस्करी की बड़ी खेप का खुलासा करते हुए नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस हेरोइन की कीमत करीब 40 लाख रुपए है।

सवाल यह है कि हेरोइन की खेप इस नाबालिग के पास कैसे आई और किसको नशे की खेप सप्लाई की जानी थी? इसका खुलासा करना नारकोटिस्ट विभाग के लिए चुनौती बनता जा रहा है। गौरतलब है कि बीते दो से तीन महीने में मेवात नारकोटिस्ट विभाग ने एक के बाद एक नशा तस्करी से जुड़े कई बड़े तस्करों को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद किया है।

अब मेवात रीजन में नशे के तस्करों ने नई मोडस ऑपरेंडी शुरु की है। नशा तस्करों पर बढ़ती सख्ती से परेशान ड्रग्स के करोबारियो ने नशे की तस्करी के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। ये एजेंसियों के लिए बड़ी सिरदर्दी साबित हो रहा है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in