Delhi News: डोभाल साहब 'सिर तन से जुदा' नही है हमारा नारा! बोले धर्मगुरु

Delhi Story: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की मौजूदगी में मुस्लिम धर्मगुरु बोले- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं है।
फाइल फोटो
फाइल फोटो

Delhi Big News: दिल्ली में एनएसए (NSA) अजीत डोभाल ने शनिवार को ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल (AISSC) के इंटरफेथ सम्मेलन में हिस्सा लिया। ऑल इंडिया सूफी सज्जादनशीन काउंसिल के अध्यक्ष ने सम्मेलन के दौरान कहा कि इंटरफेथ कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य देश में सांप्रदायिक तत्वों के सामने ढाल बनना है।

सज्जादानशींन ने कहा कि हम कट्टरपंथी विचारों और अभिव्यक्तियों के सदा खिलाफ हैं। ऑल इंडिया सूफी सज्जादनशीन काउंसिल के अध्यक्ष हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने एनएसए के सामने कहा, ''सर तन से जुदा हमारा नारा नहीं है।

सज्जादानशींन ने कहा कि यह इस्लाम विरोधी नारा है। उन्होने एंटी रैडिकल फ्रंट स्क्वॉड बनाने की भी वकालत की। उन्होने कहा कि भारत का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

कॉन्फ्रेंस में सर्वसम्मति से फैसला लेते हुए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि पीएफआई जैसे संगठन, अगर उनके खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के सबूत हैं तो ऐसे संगठनों पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए।

इस अहम कॉन्फ्रेंस में सर्वसम्मति से यह भी संकल्प लिया गया कि किसी चर्चा या बहस के दौरान हिंदू देवी-देवता या पैगंबर को निशाना बनाने की निंदा की जाएगा। ऐसे मसलों को सड़कों पर नहीं बल्कि कानूनी तौर पर निपटारा किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in