Shraddha Murder Case: 18 मई की रात के सच के नज़दीक पहुँची पुलिस, इसलिए होता था श्रद्धा और आफताब में झगड़ा?

Shraddha Murder Case: आरोपी का नार्को टेस्ट इसलिए कराना चाहती है पुलिस, क्योंकि आरोपी आफताब लगातार अब भी अपने बयान बदल रहा है जबकि जांच करने वाली टीम 18 मई के सच के बेहद नज़दीक पहुँच गई।
श्रद्धा की वो एक गलती!
श्रद्धा की वो एक गलती!

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस महरौली हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का ‘नार्को टेस्ट’ कराना चाहती है। क्योंकि छतरपुर (Chhatarpur) के जंगली इलाके में लगातार दूसरे दिन पुलिस ने पूनावाला की ‘लिव-इन-पार्टनर’ (Live In Partner) श्रद्धा वालकर के शव के शेष हिस्सों की तलाश की। लेकिन वो कामयाबी पुलिस के हाथ नहीं लगी जिसकी खातिर दिल्ली पुलिस की टीम आफताब अमीन पूनावाला को लेकर जंगलों की खाक छानने निकली थी।

इसी बीच पुलिस को अदालत ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की इजाजत भी दे दी। पर सवाल यही है कि क्या आफताब के सीने में छुपे कत्ल के राज़ तक पुलिस के कान और बिखरे हुए सबूतों तक क़ानून के सिपाहियों के हाथ पहुँच जाएंगे।

Murder Update: 13 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने छतरपुर के एक कमरे में श्रद्धा की हत्या के आरोप में उसके लिव इन पार्टनर आफताब को पकड़ा था। शुरुआत में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने पुलिस को जमकर गुमराह किया।

अपनी फर्राटेदार अंग्रेज़ी और मासूम चेहरे की आड़ लेकर उसने पुलिस को पूरी तरह से उल्लू बनाने की कोशिश की। लेकिन पहले से ही होमवर्क करके बैठी दिल्ली पुलिस ने जब एक एक करके अपनी रफ कॉपी के पन्ने पलटने शुरू किए तो एक ही झटके में आफताब लाइन पर आ गया।

Shraddha Murder News: हालांकि आफताब ने बताया था कि श्रद्धा कहीं चली गई है...और उससे किसी भी तरह का कोई संपर्क है ही नहीं। लेकिन पुलिस ने सर्विलांस और तमाम टेक्निकल फैक्ट को चेक करने के बाद उससे फिर से पूछताछ की तो ये खुलासा हुआ कि श्रद्धा की हत्या हो चुकी है और वो भी पूरे 6 महीने पहले 18 मई को ही।

श्रद्धा की हत्या के बाद उसकी लाश के 35 टुकड़े करके उसने महरौली के जंगलों में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिए थे. उनमें से पुलिस को अब तक 12 हड्डियों के टुकड़े मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है।

Shraddha Murder
Shraddha Murder

Shraddha Murder Story: पुलिस को ये भी पता चल चुका है कि आफताब और श्रद्धा में पैसों को लेकर भी अक्सर लड़ाई होती थी। ऐसे में पुलिस को इस बात का शक भी है कि 18 मई की शाम दोनों के बीच पैसों को लेकर ही कहासुनी हुई...और उसके बाद ही सके पूनावाला ने श्रद्धा को मार डाला।

पुलिस ने यह भी पाया कि 22 मई के बाद, 54,000 रुपये वालकर के बैंक खाते से आफताब ने ट्रांसफर किए गए थे। इसके अलावा बैंक खातों की खाना तलाशी के साथ साथ जांचकर्ता दोनों के बीच सोशल मीडिया पर हुई बातचीत की भी जांच कर रहे हैं।

पुलिस के सूत्रों की मानें तो जांच करने वाली टीम को इस बात का भी शक है कि कहीं पैसों के चक्कर और आफताब की खुले हाथों से दौलत खर्च करने की फितरत की वजह ही तो कहीं दोनों के बीच झगड़े की असली वजह तो नहीं थी।

मुमकिन है कि श्रद्धा के खाते में ज़्यादा रकम देखकर आफताब उसे हड़पने की फिराक में हो और बातों बातों में इसकी भनक श्रद्धा को भी लग गई हो..और इसी बात को लेकर पहले दोनों में झगड़ा हुआ और फिर आफताब ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

Shraddha Murder Story: जांचकर्ताओं के अनुसार, आफताब अपने बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, ऐसे में पुलिस को ‘नार्को टेस्ट’ की जरूरत महसूस हुई...क्योंकि अभी तक क़त्ल की जो वजह सामने आई है वो इस हत्याकांड को देखते हुए पुलिस के गले नहीं उतर रही। शव के अब तक बरामद 13 हिस्सों के डीएनए विश्लेषण के लिए वालकर के पिता के रक्त के नमूने भी इकट्ठा कर लिए गए हैं।

Shraddha Murder Story: पुलिस के अनुसार, आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की। इसके बाद खुद को बचाने और लाश को छुपाने की गरज से शव के 35 टुकड़े करके दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने घर पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा।

Shraddha Murder Story: पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि पूछताछ के दौरान उसमें पश्चाताप के कोई संकेत नहीं दिखे। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान, पूनावाला और वालकर के तनावपूर्ण संबंधों के बारे में अधिक जानकारी सामने आई है। दोस्तों और परिवार ने आरोप लगाया है कि महिला उससे नाखुश थी और वित्तीय मामलों व बेवफाई के संदेह को लेकर उनके बीच अक्सर झगड़े होते थे।

Delhi Murder: पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वालकर पूनावाला पर मुंबई वाले घर से अपना सारा सामान लाने के लिए जोर डाल रही थी, लेकिन दोनों के पास मुंबई वापस जाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इससे उनके बीच और तनाव पैदा हो गया।

Shraddha Case
Shraddha Case

Murder Story अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिस छतरपुर इलाके में एक सीसीटीवी कैमरे से कुछ फुटेज बरामद करने में कामयाब रही है। फुटेज में संदिग्ध की हरकतें दिख रही हैं, लेकिन स्पष्ट नहीं हैं। दृश्यों को आपस में जोड़ने और पूनावाला द्वारा इस्तेमाल किए गए रास्ते का पता लगाने के लिए सीसीटीवी मैपिंग का इस्तेमाल किया जाएगा।’’

Murder Story: उन्होंने कहा कि मई से अब तक के सभी सीसीटीवी फुटेज का पता लगाना और उसे हासिल करना मुश्किल होगा क्योंकि ज्यादातर सिस्टम में स्टोरेज क्षमता नहीं है।

पुलिस ने कहा कि जहां तक सबूतों का सवाल है तो कुछ हड्डियां और एक बैग बरामद किया गया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह वालकर के हैं। बैग में कपड़े व अन्य सामान है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in