Delhi Health Minister Update : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज होगी कोर्ट में पेशी!

Delhi Health Minister Raid : सीबीआई ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ 24 अगस्त 2017 को आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ईडी ने बाद में केस फाइल किया। ईडी जांच में जैन के खिलाफ कई अहम सुराग मिलने का दावा किया जा रहा है।
Delhi Health Minister Update : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज होगी कोर्ट में पेशी!
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Delhi Health Minister Satyendar Jain Update : पांच साल पुराने मनी लाउंड्रिंग (Money laundering) केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तारी से पहले जैन से दिल्ली के ईडी मुख्यालय में करीब छह घंटे लंबी पूछताछ चली। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई (CBI) ने जैन के खिलाफ 24 अगस्त 2017 को आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ईडी ने बाद में केस फाइल किया। ईडी (ED) जांच में जैन के खिलाफ कई अहम सुराग मिलने का दावा किया जा रहा है।

सत्येंद्र जैन के स्वामित्व वाली कंपनियों को कुछ शेल कंपनियों से 4 करोड़ 81 लाख रुपये प्राप्त हुए। हवाला रूट के जरिये कोलकाता स्थित एंट्री ऑपरेटरों को ट्रांसफर किए गए कैश के बदले इन शेल कंपनियों से ये रकम मिला था। इस रकम का इस्तेमाल जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद को लेकर लिए गए कर्ज की अदायगी के लिए किया गया था।

ईडी ने सतेंद्र जैन को पूछताछ के लिए हाल में भी समन भेजा था। इसके पहले 2018 में जैन से पूछताछ हुई थी। सतेंद्र जैन को आज दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in