देखें Video, IAS के घर और अन्य ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, मिले कैश के ढेर

देखें Video, IAS के घर और अन्य ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, मिले कैश के ढेर
कैश बरामद

सत्यजीत कुमार के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

ED RAIDED IAS OFFICER : आईएएस के घर और अन्य ठिकानों पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान कुछ और स्थानों पर भी छापे मारे गए। ईडी की इस कार्रवाई से झारखंड में हड़कंप मच गया है। इस दौरान करोड़ो रुपए बरामद हुए।

पूरा मामला जानिए

ईडी की ये छापेमारी शुक्रवार सुबह शुरू हुई। आईएएस अफसर पूजा सिंघल के करीबियों के घर से बड़ी मात्रा में पैसा मिला। उनके आवास समेत अन्य ठिकानों पर भी छापे मारे गए। पल्स अस्पताल से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी की। पल्स अस्पताल आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा का है। इसके अलावा रांची के ही हरिओम टॉवर के न्यू बिल्डिंग में भी ईडी ने छापा मारा। ये छापेमारी आय से अधिक संपत्ति मामले व खान लीज मामले समेत खूंटी में मनरेगा में 18 करोड़ की वित्तीय गड़बड़ी मामले को लेकर की गई।

नोटों की गिनती का वीडियो आया सामने

इस वित्तीय गड़बड़ी के खुलासे के बाद राम विनोद सिन्हा नाम के सेक्शन अफसर की गिरफ्तारी हुई थी। उनसे पूछताछ के दौरान कुछ ब्यूरोक्रेट्स के नाम सामने आए थे, जिसमें पूजा सिंघल का नाम आया था। इसके बाद ईडी ने यह कार्रवाई की। नोट गिनने वाली मशीन से नोटों की गिनती का काम हुआ।

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल
आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल

ईडी की छापेमारी से पूरे झारखंड में खलबली मची है। रांची के अलावा खूंटी और धनबाद में भी रेड हुई। धनबाद में डेको आउटसोर्सिंग के मालिक मनोज अग्रवाल, देवप्रभा आउटसोर्सिंग के मालिक लाल बाबू सिंह, जीटीएस कोलसेल्स और टासरा प्रोजेक्ट समेत पांच स्थानों पर छापेमारी की गई। धनबाद में जिनके यहां छापेमारी हुई है, उनमें से ज़्यादातर कोयला कारोबारी हैं। लाल बाबू सिंह के पास से पहले भी करोड़ों रूपये बरामद किए जा चुके हैं।

इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करके कहा, 'आईएएस पूजा सिंघल जी व उनके करीबी लोगों के यहां से ईडी को 17 करोड़ रुपये तो नकद मिले हैं। मकान, ज़मीन, जगह, अस्पताल, ठेका, पट्टा का हिसाब तो अलग ही है।'

Related Stories

No stories found.