गर्लफ्रेंड के चक्कर में नकली एयरफोर्स अफसर ने की ये हरकत, सुरक्षा अधिकारियों की उड़ा दी नींद

Delhi Crime: देश की राजधानी (Capital) में एयरफोर्स स्टेशन (Airforce Station) से एक ऐसा किस्सा सामने आया जिसने देश की सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) की नींद उड़ाकर रख दी।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Delhi Crime: एयरफोर्स (Airforce) की नकली ड्रेस (Fake Uniform) पहनकर नई दिल्ली इलाके में एयरफोर्स स्टेशन पर सेल्फी (Selfie) लेना एक शख्स को बहुत मंहगा पड़ा। पकड़े जाने के बाद जब उस शख्स ने अपना मुंह खोला तो हड़कंप मच गया। सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील इलाके नई दिल्ली के एयरफोर्स स्टेशन (Airforce Station) पर शख्स की इस हरकत ने सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) के होश उड़ा दिए हैं।

खुलासा हुआ है कि एक शख्स ने एयरफोर्स की नकली ड्रेस पहनी और बकायदा एयरफोर्स का अधिकारी बनकर नई दिल्ली इलाके के एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हो गया। सूक्षाकर्मियों ने जांच के दौरान शक होने पर जब उसे पकड़ा तो उसने सुरक्षा एजेंसियों के माथे पर सिलवटें पैदा करने वाला खुलासा करके सभी को हैरान कर दिया।

पकड़े गए शख्स का नाम गौरव बताया जा रहा है। वो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला है और उसने ये सारा स्वांग अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए ही किया। लेकिन उसकी इस हरकत ने दिल्ली के तमाम सुरक्षा अधिकारियों की नींद उड़ाकर रख दी। क्योंकि इस एक छोटी सी हरकत ने सुरक्षा बंदोबस्त में खामी को भी उजागर करके रख दिया। और यही बात अब सुरक्षा एजेंसियों के अदना से लेकर आला अधिकारियों तक को परेशान किए हुए है।

इसलिए गया था नकलीवर्दी पहनकर एयरफोर्स स्टेशन 

Airforce Security : अलीगढ़ का गौरव तो पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एयरफोर्स की वर्दी में वो एयरफोर्स स्टेशन के अंदर बस एक सेल्फी लेने आया था ताकि अपनी वो फोटो अपनी गर्लफ्रेंड को भेजकर उसे इंप्रेस कर सके।

खुलासा यही है कि गौरव ने अपनी अपनी गर्ल फ्रेंड पर अपना इंप्रेशन जमाने के लिए उसने खुद को एक एयरफोर्स अधिकारी बताया था, मगर उसकी गर्लफ्रेंड को यकीन नहीं हो रहा था। तब आरोपी ने एक चाल चली और फर्जी एयरफोर्स का अधिकारी बनने का इरादा किया।

आरोपी ने एयरफोर्स की नकली ड्रेस खरीदी। और नकली वर्दी पहनने के बाद वो सीधा एयरफोर्स का अधिकारी बनकर एयरफोर्स स्टेशन के अंदर दाखिल हो गया। वो एयरफोर्स स्टेशन में अंदर ही था लेकिन तभी जांच में तैनात सुरक्षा कर्मियों को उस पर शक हुआ। और उसने जब गौरव को रोका तो सच सामने आ गया।

पूछताछ में बरगलाता रहा सुरक्षा अधिकारियों को

Delhi Crime: फिलहाल तुगलक रोड थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जांच का काम शुरू कर दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 22 जुलाई को नकली वर्दी पहनकर एयरफोर्स स्टेशन पहनकर घुसकर सेल्फी लेने की कोशिश करने वाले आरोपी के ख़िलाफ IPC की धारा 140,170,171,449 और 447 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि वो अपने बयानों से सुरक्षाकर्मियों को बरगलाने की कोशिश में भी लगा रहा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in