Haryana Crime: सोनीपत में रोडरेज, चालक और कंडक्टर पर चढाई थार, एक की मौत

Haryana News: सोनीपत पुलिस ने थार कार चालक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड को किया बंद।
 मृतक की फाइल फोटो
मृतक की फाइल फोटो

सोनीपत से पवन राठी की रिपोर्ट

Haryana Crime News: देश की सड़कों पर रोडरेज (Road Rage) के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अक्सर देश (Country) के अलग अलग हिस्सों से रोडरेज में मारपीट और हत्या (Murder) तक की खबरें आती हैं। एक ऐसा ही मामला सोनीपत (Sonipat) से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 44 पर कुंडली थाना से महज 30 मीटर की दूरी पर सामने आया। जहां पर थार (Thar) चालक ने हरियाणा रोडवेज (Roadways) के चालक (Driver) व परिचालक (Conductor) को टक्कर मार दी और इस हादसे में चालक की मौके पर ही मौत (Death) हो गई।

हादसे में बस कंडक्टर को चोटें आई हैं जिसके बाद गुस्साए हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने सोनीपत बस डिपो को ताला लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जानकारी के मुताबिक सोनीपत के सलीमसर माजरा का रहने वाला जगबीर दिल्ली डिपो में चालक के पद पर तैनात था। वह सुबह अपने घर से ड्यूटी पर निकला था और उसने ड्यूटी पर जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बस में सवार हो गया।

ये बस जैसे ही पर बहालगढ़ पहुँची तो नेशनल हाईवे 44 पर चंडीगढ़ से आ रही एक थार कार व हरियाणा रोडवेज की बस चला रहे चालक की रास्ते को लेकर कुछ कहासुनी हो गई। जिसके बाद जीप सवार युवक युवतियां बस चालक को सनरुफ खोलकर गालियां देने लगे। कुछ ही दूरी पर जीप सवारों ने हाथ देकर बस रुकवा ली। दिल्ली के लिए सफर कर रहे चालक जगवीर सिंह, दिल्ली जा रही बस के चालक प्रमोद कुमार व कंडक्टर फतहसिंह सहित चार-पांच लोग बस रोकर कर नीचे उतर गए। इस दौरान युवकों ने कर्मचारियों के ऊपर थार जीप चढ़ा दी।

थार जीप की टक्कर इतनी तेज थी कि जगबीर की मौके पर ही मौत हो गई और फतेह सिंह को गंभीर चोटें आई हैं। इस वारदात को अंजाम देकर थार चालक युवक युवतियां मौके से फरार हो गए। इस हादसे के चश्मदीद परिचालक फतेह सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सुबह बस लेकर दिल्ली के लिए निकले थे लेकिन जैसे ही नेशनल हाईवे 44 पर पहुंचे तो एक थार जीप में सवार दो लड़के और दो लड़की कभी बस के आगे ब्रेक मारते और कभी पीछे तो हम उन्हें कुंडली थाने के बाहर रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने हमें टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गए।

इस घटना को अंजाम देने के बाद थार जीप को लेकर दिल्ली की ओर भाग गए। जीप दिल्ली नंबर की थी उसमें सवार युवक-युवतियों की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना से गुस्साए हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने हरियाणा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाते हुए सोनीपत बस डिपो में प्रदर्शन किया और बसों का चक्का जाम कर दिया।

परिचालकों की मांग है कि जब तक जगबीर के हत्यारे नहीं पकड़े जाएंगे तब तक वह सोनीपत बस डिपो का चक्का जाम रखेंगे। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in