BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में मामला दर्ज, विवादित टिप्पणी करने का आरोप

BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में मामला दर्ज, विवादित टिप्पणी करने का आरोप
नूपुर शर्मा
नूपुर शर्मा

Nupur Sharma Case: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में मामला दर्ज किया गया है. उन पर इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने का आरोप है. उन्होंने कथित तौर पर राष्ट्रीय चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद सुन्नी बरेलवी संस्था रजा अकादमी की शिकायत पर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने, नफरत फैलाने और दूसरे धर्मों के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, नूपुर शर्मा एक प्राइवेट टीवी चैनल के डिबेट में हिस्सा लेने पहुंची थीं. ये बहस वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद पर थी. आरोप है कि इस दौरान उन्होंने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की. इसके बाद से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. दरअसल, बहस के दौरान नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर कहा था कि अगर लोग लगातार हिंदू धर्म का मजाक उड़ा रहे हैं तो वह भी इस्लाम के बारे में ऐसा ही कर सकती हैं. इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी एक घटना का मजाकिया अंदाज में जिक्र किया. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

मुझे मिल रही है रेप और जान से मारने की धमकी

इस टिप्पणी के बाद, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दावा किया कि उन्हें और उनके परिवार को मौत और बलात्कार की धमकी मिल रही थी. नूपुर ने दिल्ली पुलिस को ट्विटर के जरिए मिल रहे धमकी भरे मैसेज की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए मेरे और मेरे परिवार वालों को सिर काटने की धमकी भी मिली है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in