कई दिनों तक महिला को नींद की गोली देता रहा नौकर, फिर चुराई लाखों की ज्वेलरी, ऐसे हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP: यूपी के लखनऊ में एक बुजुर्ग महिला को कई दिनों तक नींद की दवाईयां दे रहे हाउस हेल्पर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घरेलू नौकर की पहचान मोहम्मद सुहेल के रूप में की गई है, इसी के साथ इसके पिता मोहम्मद शरीफ और रिश्तेदार शकील को भी गिरफ्तार किया गया है. इस पूरी घटना को कई दिनों से अंजाम दिया जा रहा था. बुजुर्ग महिला को निर्धारित दवाईयों की जगह नींद की गोलियां दी जा रही थी. जिसके चलते महिला के घर के 15.5 लाख की ज्वेलरी और1 लाख कैश चोरी किया गया, फिलहाल पुलिस ने ये चोरी किया सामान बरामद कर लिया है. 

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस के मुताबिक आरोपी सुहेल पिछले कुछ समय से इस वारदात को अंजाम दे रहा था. इस पूरे मामले में आरोपी के साथ-साथ उसका पिता और रिश्तेदार भी शामिल था. ये सभी मिलकर चोरी की इस वारदात को अंजाम देते थे. करीब 2 साल पहले सुहेल को हाउस हेल्प के काम पर रखा गया था. वो अपने रिश्तेदार से नींद की गोलियां मंगवाता था, फिर बुजुर्ग महिला को सही दवाइयों की जगह Diazepam देता था. जब महिला गहरी नींद में सो जाती थी तो कुछ-कुछ सामान वहां से चुरा लेता था. डिप्टी कमिश्नर वेस्ट ने बताया कि कुछ ही महीनों में आरोपी ने 15.5 लाख की ज्वेलरी चुराई और 1 लाख से ज्यादा का कैश चुराया.

Crime News
House Helper

कैसे हुआ मामले का खुलासा?

ये मामला तब सामने आया जब बुजुर्ग महिला के बेटे और व्यापारी सैफ समदी को इस बारे में पता चला कि घर से काफी सामान गायब हुआ है, तब सैफ ने पुलिस को इस बारे में बताया. DCP ने बताया कि 25 अप्रेल को इस मामले में IPC section 328, 380, 120b के तहत FIR दर्ज की गई और फिर आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया. गिरफ्तारी के बाद आईपीसी की धारा 411,413 और 414 को भी एफआईआर में जोड़ा गया. 

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला की दवाओं और स्वास्थय की देखभाल के लिए सुहैल को रखा गया था, जो महिला को डायजेपाम देता था. उसपर शक ना हो इसके लिए वो थोड़ी मात्रा में चोरी करता था. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब बुजुर्ग महिला के बेटे को शक हुआ और पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया गया. 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT