गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का आरोपी योगेश टुंडा भी करने चला शादी, जानिए कौन है दुल्हनिया

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Gangster Marriage: 2 मई 2023 को तिहाड़ जेल में हुए गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी योगेश टुंडा अब शादी करने जा रहा है. पटियाला हाउस कोर्ट ने टुंडा को शादी के लिए कस्टडी पैरोल देने से इनकार कर दिया था. अब हाई कोर्ट ने छह घंटे की कस्टडी पैरोल की इजाजत दे दी है. द्वारका कोर्ट ने गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को शादी के लिए कस्टडी पैरोल भी दे दी है. दोनों हरियाणा के सोनीपत से हैं और लॉरेंस सिंडिकेट का हिस्सा हैं.

टुंडा की दुल्हन कौन है?

टुंडा 2015 में महेंद्र पार्क इलाके में हुए दीपक उर्फ राजू हत्याकांड में खूंखार गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी के साथ आरोपी था. यहीं से टिल्लू और गोगी के बीच खूनी गैंगवार की शुरुआत हुई. रोहिणी कोर्ट में गोगी की हत्या कर दी गई थी, जिसका बदला लेने के लिए टिल्लू की जेल में हत्या कर दी गई. इसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया था, जिसमें टुंडा बेरहमी से हत्या करते हुए दिख रहा था. टुंडा की शादी 17 जनवरी 2024 को तय हुई थी. तीस हजारी कोर्ट स्थित गोखले मार्केट के पीछे आर्य समाज मंदिर बुक किया गया था। यह बुकिंग भी उसकी गर्लफ्रेंड खानपुर निवासी नीतू ने ही कराई थी। ध्यान रहे कि काला जत्थेदी की गर्लफ्रेंड अनुराधा राजस्थान से हैं और गैंगस्टर रह चुकी हैं.

शादी स्थगित कर दी गई

दिल्ली पुलिस ने विरोध करते हुए कहा कि 16 सदस्यों वाले गोगी गैंग के खिलाफ मकोका समेत 60 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं. टुंडा ने कोविड के दौरान अपने पिता की फर्जी रिपोर्ट दी थी, जिसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. गिरोह के गुर्गों का पुलिस हिरासत से भागने का रिकॉर्ड है। पटियाला हाउस कोर्ट ने पैरोल की मांग खारिज कर दी थी, क्योंकि नीतू की मां ने भी कहा था कि वह शादी के लिए तैयार नहीं थी. हालांकि, नीतू ने दावा किया था कि वह बालिग है और उसका टुंडा के साथ अफेयर था। वकील अनुज अग्रवाल ने बताया कि टुंडा के पिता ने हाई कोर्ट में अपील की, जिसने मंगलवार को शादी के लिए 6 घंटे की कस्टडी पैरोल की इजाजत दे दी. अब शादी की नई तारीख तय की जाएगी, जिसके बाद कोर्ट को सूचित किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

राहुल काला की शादी हिरासत में हुई

गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग के अहम सदस्य राहुल डबास उर्फ राहुल काला ने भी 5 फरवरी 2018 को कस्टडी पैरोल पर शादी कर ली. इसके बाद राहुल की पत्नी खुद कोर्ट में पेश हुई और शादी की इजाजत मांगी. दोनों की शादी तीन घंटे की कस्टडी पैरोल में नाहरपुर स्थित आर्य समाज मंदिर में हुई, जहां पुलिसकर्मी बारातियों की भूमिका में रहे. राहुल काला फिलहाल जेल में है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...