कोर्ट ने शख्स को सुनाई 808 साल की सजा, 14 साल पकड़ नहीं पाई थी पुलिस, जानें ऐसा कौनसा अपराध किया?

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

World News: ग्वाटेमाला की अमेरिकी अदालत ने एक शख्स को 808 साल कैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने 16 लोगों की हत्या के दोषी पाए गए शख्स को ये सजा दी है. 2008 में इस शख्स ने बस में सफर कर रहे 16 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

16 लोगों की गोली मारकर हत्या

जानकारी के मुताबिक, साल 2008 में एक बस निकारागुआ से ग्वाटेमाला जा रही थी. इसमें 14 यात्री और बस व कंडक्टर समेत कुल 16 लोग सवार थे. लेकिन ग्वाटेमाला की सीमा पार करते ही बस को हाईजैक कर लिया जाता है. इसे एक बड़े ड्रग तस्कर रिगोबर्टो डेनिलो मोरालेस और उसके गुर्गों ने हाईजैक कर लिया था. उन्हें खबर मिली थी कि बस में ड्रग्स आ रहा है. इसे पाने के लिए ही वह बस बैठा. लेकिन जब बस में ड्रग्स नहीं मिला तो उन्होंने सभी यात्रियों को गोली मार दी.

शव को जलाकर फरार हो गये

हत्यारा और तस्कर रिगोबर्टो डेनिलो मोरालेस 2008 में 16 लोगों के शव जलाने के बाद फरार हो गया था। ग्वाटेमाला पुलिस ने करीब 14 साल तक उसकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। साल 2022 में आखिरकार पुलिस ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद कोर्ट में सुनवाई का दौर शुरू हुआ और दो साल बाद यानी 23 जनवरी 2024 को कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई.

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने क्या कहा?

ग्वाटेमाला कोर्ट ने कहा कि रिगोबर्टो डेनिलो मोरालेस को प्रत्येक हत्या के लिए 50 साल की सजा सुनाई जाती है. रिगोबर्टो ने कुल 16 हत्याएं की हैं, यानी उसे 800 साल जेल में गुजारने होंगे. आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण उन्हें 8 साल जेल की अतिरिक्त सज़ा सुनाई गई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...