बदायूं डबल मर्डर करने वाला साजिद एनकाउंटर में मारा गया पर पुलिस के पास नहीं हैं इन सवालों के जवाब

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Budaun Double Murder: मंगलवार को बदायूं में दो नाबालिग भाइयों की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस घटना का मुख्य आरोपी साजिद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. जबकि दूसरा आरोपी जावेद फरार है. आपको बता दें कि साजिद और जावेद सगे भाई हैं. साजिद की नाई की दुकान बदायूं में विनोद के घर के सामने है. बीते मंगलवार शाम सात बजे साजिद अपने भाई जावेद के साथ विनोद के घर पहुंचा और इस हत्या को अंजाम दिया. विनोद कुमार ने अपने दोनों बेटों की हत्या का मामला दर्ज कराया है. इस हत्याकांड में कई ऐसे सवाल उठ रहे हैं जिनका जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है.

निर्दोष लोगों की हत्या का कारण?

बदायूँ में हुई घटना में सबसे पहला सवाल यही उठता है कि साजिद ने यह हत्या क्यों की? Crimetak से बात करते हुए मृतक बच्चों के पिता विनोद ने कहा, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि साजिद ने अपने बेटों को क्यों मारा. साजिद ने मेरी पत्नी से पांच हजार रुपये मांगे थे, जो उसे दे दिए गए." उन्होंने कहा कि साजिद के भाई जावेद को गिरफ्तार करना बहुत जरूरी है, ताकि पता चल सके कि दोनों बच्चों की हत्या के पीछे मुख्य कारण क्या था और क्या यह किसी की शह पर किया गया था. क्योंकि न तो मेरा और न ही मेरे परिवार का साजिद से किसी तरह का कोई रिश्ता था.

साजिद को सबसे पहले किसने पकड़ा?

इस हत्याकांड में दूसरा सवाल साजिद की गिरफ्तारी को लेकर उठ रहा है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्होंने खुद ही साजिद को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, फिर साजिद पुलिस से कैसे बच गया? मृतक बच्चों की मां और दादी (जो घटना स्थल पर मौजूद थीं) ने दावा किया है कि साजिद बच्चों की हत्या करने के बाद भी वहीं था और उन्होंने उसे पुलिस को सौंप दिया. पुलिस का दावा है कि बाद में उन्होंने साजिद का पीछा किया और गोली चलाने के बाद उसका सामना किया.

ADVERTISEMENT

साजिद के पास पहले से थी बंदूक?

तीसरा सवाल: मंगलवार शाम जब साजिद विनोद के घर पहुंचा तो क्या उसके पास पिस्तौल थी जिससे बाद में साजिद ने पुलिस पर फायरिंग की? आपको बता दें कि Crimetak से बात करते हुए मृतक बच्चों के परिजनों ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने साजिद को कमरे में बंद कर दिया था और पुलिस के आने के बाद उसे सौंप दिया था. पुलिस दावा कर रही है कि साजिद ने पुलिस पर गोली चलाई और जवाबी कार्रवाई में मारा गया. उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद हुई है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या साजिद के पास पहले से ही पिस्तौल थी और पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसकी तलाशी नहीं ली.

हत्या के आरोपी साजिद की पत्नी सना का बयान सामने आया है. उसका कहना है कि वह 15 दिन से अपने मायके में रह रही है. उन्हें घटना की जानकारी तक नहीं हुई. सना ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि साजिद ने ऐसा क्यों किया. उन्होंने गर्भवती होने से भी इनकार किया है. इससे दोहरे हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. साजिद की पत्नी ने Crimetak को बताया कि यह झूठ है कि वह गर्भवती हैं और यह भी सच नहीं है कि उन्होंने हमें 5 हजार रुपये उधार दिए हैं.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...