UP की ये IPS अधिकारी बिना परमिशन चलीं गईं लंदन, यूपी शासन ने कर दिया संस्पेंड, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

IPS Alankrita Singh Suspended : यूपी कैडर की आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि वो बिना शासन की अनुमति लिए विदेश चली गईं थीं. लंदन में रहने के दौरान उन्होंने वॉट्सऐप के जरिए एडीजी को मैसेज किया था.

दरअसल, काफी समय तक वो अपने ऑफिस नहीं पहुंची थीं तब सीनियर अधिकारियों ने जानकारी मांगी थी. तब उन्होंने वॉट्सऐप के जरिए लंदन में होने की जानकारी दी थी. असल में नियम ये है कि कोई भी सरकारी अफसर शासन की परमिशन लेने के बाद ही विदेश जा सकता है. लेकिन आईपीएस अधिकारी अलंकृता सिंह बिना अनुमति लिए ही विदेश चली गईं थीं.

IPS Alankrita Singh Suspended : अलंकृता सिंह 2008 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. आईपीएस बनने के बाद इनकी पहली पोस्टिंग यूपी के नोएडा में हुई थी. शुरुआत में ये काफी तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी मानी जातीं थीं. अक्टूबर 2021 में आखिरी बार वो लखनऊ स्थित महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन में बतौर एसपी तैनात थीं. अपर पुलिस महानिदेशक को अलंकृता सिंह ने आखिरी बार 19 अक्टूबर 2021 को वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा था कि वो लंदन में हैं. इसके बाद से वो लगातार अपने कार्यालय से अनुपस्थित चल रहीं थीं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपने कार्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने के बाद शासन के निर्देश पर जांच शुरू की गई. इसके बाद कार्य के दौरान घोर लापरवाही और अनुशासनहीनता के मद्देनजर पूरी रिपोर्ट राज्यपाल के सामने लाई गई. जिसके बाद 27 अप्रैल 2022 को आईपीएस अलंकृता सिंह को सस्पेंड कर दिया गया. अब राज्यपाल के आदेश के बाद सस्पेंशन जारी किया गया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT