यूपी का साइको किलर गिरफ्तार, नौकरी तलाश रही युवती की हत्या में खुलासा, पहले भी की थी 7 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Lucknow Psycho Killer: लखनऊ के बंथरा इलाके में सोमवार को हुई युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी रामप्रताप को गिरफ्तार कर लिया है। साइको सीरियल किलर रामप्रताप ने सरोजनी नगर के गहेरू इलाके में रहने वाली युवती की गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस के अनुसार रेप के प्रयास में आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया है। 5 साल पहले भी जब नाबालिग था तब आरोपी ने एक 7 साल की बच्ची की रेप के बाद इसी तरह हत्या कर दी थी। हैरानी की बात ये है कि बाल सुधार गृह से छूटने के बाद खूंखार आरोपी ने दोबारा रेप व हत्या की घटना को अंजाम दिया है।

लड़की को जंगल में दबोच लिया

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के सरोजनी नगर के गहेरू इलाके में रहने वाली 24 वर्षीय मोनी कश्यप कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र से नर्सिंग का कोर्स पूरा करने के बाद नौकरी की तलाश में थी। सोमवार को उसकी ट्रेनिंग का आखिरी दिन था प्रमाण पत्र लेने गई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर बाद मोनी कश्यप बंथरा से अपने घर गहेरु जाने के लिए रामप्रताप के रिक्शा में बैठी थी। तभी 22 वर्षीय रामप्रताप ने अपने गांव पास ही रिक्शा एक सुनसान इलाके की तरफ मोड़ दिया और कहा कि वहां उसके परिचित रहते हैं जो उसकी नौकरी दिलाने में मदद करेंगे। रास्ते में रामप्रताप ने ई-रिक्शा खराब होने का बहाना बनाया जैसे ही मोनी उसके ई रिक्शा से उतरी वह उसको जबरन जंगल में ले गया और उसके रेप का प्रयास करने लगा। 

7 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या 

पीड़िता मोनी चीखने चिल्लाने लगी तो आरोपी रामप्रताप ने गला दबाकर मोनी की हत्या कर दी। पुलिस की पूछताछ में रामप्रताप ने यह पूरी कहानी बताई है। पुलिस के अनुसार रामप्रताप ने 16 साल की उम्र में भी एक 7 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। तब यह नाबालिग था जिसकी वजह से उसे बाल सुधार गृह भेजा गया था। बाल सुधार गृह से छूटने के बाद दोबारा उसी पैटर्न पर ये हत्या की है। एसीपी कृष्णा नगर के अनुसार रामप्रताप मानसिक विकृत है। शुरुआती पड़ताल में पता चला है कि घटना को रामप्रताप ने अकेले ही अंजाम दिया था लेकिन परिजनों ने आशंका जताई कि तीन से चार अन्य लोग भी शामिल थे तो पुलिस फिलहाल तफ्तीश कर रही है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT