168 करोड़ की फर्जी ई बैंक गारंटी के जरिये बड़ी धोखाधड़ी, नोएडा का सीए इस तरह बेंगलुरु से हुआ गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Karnataka Crime News: बेंगलुरु पुलिस ने 168 करोड़ रुपये की फर्जी ई-बैंक गारंटी के जरिए 11 निजी कंपनियों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि नोएडा निवासी आशीष रॉय उर्फ आशीष सक्सेना (45) को कुवैत से लौटने के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया।

फर्जी ई-बैंक गारंटी के जरिए 11 निजी कंपनियों से धोखाधड़ी 

आशीष के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस ने फरवरी में लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। पुलिस के मुताबिक, यह मामला तब सामने आया जब इन कंपनियों द्वारा जमा की गई ई-बैंक गारंटी फर्जी पाए जाने के बाद ‘नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड’ के एक अधिकारी ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। जांच में सामने आया कि आरोपी ने अपने पेशेवर संबंधों का इस्तेमाल कर ई-बैंक गारंटी प्रमाणपत्र मुहैया करने के बहाने इन निजी कंपनियों के चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा वित्तीय सलाहकारों से संपर्क किया।

बेंगलुरु से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट गिरफ्तार 

सीए ने कमीशन के रूप में पांच करोड़ रुपये प्राप्त किए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह अपने सहयोगी की मदद से कथित तौर पर कुवैत से काम कर रहा था। उसके सहयोगी का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि 11 निजी कंपनियों में से नौ बेंगलुरु से बाहर की हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे से दो लैपटॉप, छह मोबाइल फोन और विभिन्न बैंक खातों की 10 चेक बुक बरामद की गई हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT