अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और आतंकी जियाउर रहमान हैं तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल के पड़ोसी

ADVERTISEMENT

तिहाड़ में केजरीवाल
तिहाड़ में केजरीवाल
social share
google news

Kejriwal Security in Tihar Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तिहाड़ में जेल नम्बर-2 में बंद हैं। जेल नम्बर 2 में सजायाफ्ता कैदियों को रखा जाता है यानी वो कैदी जिन्हें कोर्ट दोषी करार दे चुका है। मगर दिलचस्प बात ये है कि तिहाड़ जेल नंबर-2 में जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री कैद हैं ठीक उनके बगल में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी रहता है। जी हां, दाऊद इब्राहिम का जानी दुश्मन छोटा राजन अब केजरीवाल का पड़ोसी है। इंडोनेशिया से डिपोर्ट कर लाए गये छोटा राजन को मुंबई के पत्रकार जे.डे. की हत्या में दोषी ठहराया जा चुका है। और अब वो इसी जेल की हाई रिस्क वार्ड यानी बेहद सुरक्षित हिस्से में रहता है। 

छोटा राजन और गैंगस्टर बवाना बने सीएम के पड़ोसी

छोटा राजन के अलावा जेल नम्बर-2 में केजरीवाल का दूसरा पड़ोसी है कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना। बवाना पर दिल्ली में हत्या के कई केस दर्ज हैं। उसके खिलाफ एनआईए भी जांच कर रहा है। और यही वजह है कि इस "हाई वैल्यू प्रिजनर" को भी हाई रिस्क वार्ड में रखा गया है। 

ADVERTISEMENT

आतंकी भी है केजरीवाल का पड़ोसी

तिहा़ड़ में मुख्यमंत्री केजरीवाल का तीसरा पड़ोसी है आतंकी जियाउर-रहमान। इसे भी हाई रिस्क वार्ड में रखा गया है। सिवान का बाहुबली नेता और डॉन शहाबुद्दीन भी तिहाड़ की इसी जेल नम्बर-2 में बंद था। हालांकि मई 2021 में कोरोना के दौरान शहाबुद्दीन की तबियत खराब हुई जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम भी किसी समय तिहाड़ की जेल नम्बर-2 में बंद रह चुका है। 

ADVERTISEMENT

जेल में केजरीवाल को मिले हैं सुरक्षाकर्मी

ADVERTISEMENT

जाहिर है जेल प्रशासन केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहता। इसीलिये तिहाड़ जेल के सूत्रों का कहना है की केजरीवाल को कड़े पहरे में रखा गया है। चार सुरक्षाकर्मी हर वक्त उनकी सेल के बाहर तैनात रहते हैं। और आसपास की बैरकों में रहने वाले दूसरे कैदी उनके आसपास भी फटक नहीं सकते। साथ ही अपने पड़ोसियों, यानी हाई रिस्क वार्ड में रहने वाले खूंखार सजायाफ्ता कैदियों को भी उनकी बैरक की तरफ आने की इजाजत नहीं है। 



 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...